Breaking NewsJHARKHAND

10वीं में 98% अंक लाने वाले छात्र की दोनों किडनी खराब, CM के बाद सोनू सूद ने भी मदद का बढ़ाया हाथ

इसी साल मैट्रिक की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक लाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करने वाला 16 वर्षीय निकित निश्चल की दोनों किडनी खराब हो चुकी है। इस मेधावी छात्र के इलाज में आ रही दिक्कतों व आर्थिक परेशानी की जानकारी मिलने पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रिम्स के अधीक्षक को उचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी निकित के बारे में पूरी जानकारी मांगी है।

फिलहाल रिम्स में चल रहा इलाज

बीआरएल डीएवी चंद्रपुरा से पढ़ाई कर मैट्रिक उत्तीर्ण करनेवाले निकित की बोकारो में दो बार डायलिसिस कराई गई। उसके बाद रिम्स रेफर किया गया। रिम्स में पिछले चार दिनों से पीडियाट्रिक वार्ड में डॉ. अमर वर्मा की देखरेख में इलाज चल रहा है। पिता शिव शंकर प्रसाद ने बताया कि उसे पेशाब संबंधी समस्या थी। दो साल से सामान्य था, लेकिन अचानक परेशानी बढ़ गई। कई तरह की जांच कराने के बाद डॉक्टर ने बताया कि किडनी खराब हो चुकी है।

परिवार के सामने गंभीर आर्थिक संकट आ गया है। बच्चे के मामा विनय कश्यप ने बताया कि किडनी डोनर की आवश्यकता है, लेकिन फिलहाल कोई आस नहीं दिख रही। स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक उसे एम्स दिल्ली रेफर करना चाहते हैं। शनिवार को परिजनों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप को निकित का इलाज बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए हैं।

सोनू सूद ने मांगी जानकारी

निकित के परिचित ने उसके बेहतर इलाज के लिए सूबे के मुखिया और बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को ट्वीट करते हुए मदद की गुहार लगाई। इसपर रीट्वीट करते हुए सोनू सूद ने निकित की बीमारी संबंधी जानकारी मांगी है। वे निकित का इलाज कराने के लिए तैयार हैं। उन्होंने परिवार वालों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.