BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

अविश्वास प्रस्ताव पास…नहीं बचा सके मुजफ्फरपुर के मेयर अपनी कुर्सी, जानिए पक्ष में पड़े कितने वोट…

मुजफ्फरपुर नगर निगम के महापौर सुरेश कुमार की कुर्सी चली गयी. विरोधी गुट द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव में वो मेयर की कुर्सी नहीं बचा पाए. मेयर के पक्ष में मात्र पार्षदों ने वोट किया. जबकि 31 पार्षदों ने उनके विरोध में मतदान किया. इस तरह मेयर की कुर्सी चली गयी.

शहर के जुब्बा सहनी ऑडिटोरियम में भारी सुरक्षा के बीच वोटिंग की प्रक्रिया पूरी की गई. जहां उपमेयर मानमर्दन शुक्ला की अध्यक्षता में वोटिंग शुरू हुई. मौजूदा मेयर के पक्ष में महज आठ पार्षद ने वोटिंग की. वही मेयर के खिलाफ 31 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग की.

बता दें कि मौजूदा समय में मुजफ्फरपुर नगर निगम में कुल 48 पार्षद है. जिसमे में 41 पार्षद  ने अविश्वास प्रस्ताव के परिचर्चा में भाग लिया. इस दौरान दो पार्षदों ने वोटिंग का बायकॉट करते हुए बाहर निकल गए. जिसके बाद कुल 39 पार्षद ही अविश्वास प्रस्ताव पर हुए वोटिंग में शरीक हुए.

वोटिंग प्रक्रिया पूरी होने की जानकारी मुजफ्फरपुर नगर निगम के नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने दी. उन्होंने कहा कि नगर निगम में मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पास होने की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को दी जा रही है. जिसके बाद अब निगम में अगले मेयर के चुनाव की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होगी.

Input : LiveCities

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.