Breaking NewsDELHI

#DELHI; राजधानी की ज़’हरीली हवा में Oxygen खरीदने को मजबूर लोग, कीमत 300 रुपये…

ये दुनिया एक बाजार है। बाजार में कई उत्‍पाद हैं और हम सभी इन उत्‍पादों के संभावित ग्राहक। लेकिन समय कुछ ऐसे बदला है कि बेचने वाले को आपकी-हमारी हर जरूरत से मुनाफा कमाना है। उसे स‍बकुछ बेचना है, फिर चाहे उस पर आपका जन्‍मसिद्ध अध‍िकार ही क्‍यों ना हो। पानी पहले से बोतलबंद होकर बिक रहा है, वहीं अब ताजी हवा भी बाजार की गुलाम हो गई है। दिल्ली में प्र’दूषण का स्‍तर चरम पर है। ऐसे में राजधानी के साकेत इ’लाके में Oxy Pure नाम का एक Bar है, जो ‘शुद्ध ऑक्सीजन’ के नाम पर आपसे 299 रुपये वसूलता है। यहां आपको इतने रुपये में 15 मिनट तक अलग-अलग फ्लेवर्स में ‘शुद्ध ऑक्सीजन’ दिया जाता है।रिपोर्ट के मुताबिक, यह अनोखा बार इसी साल मई में लॉन्च किया गया है।

जहां 7 खुशबुओं में ‘शुद्ध ऑक्सीजन’ मिलती है। इनमें Lemon Grass, Orange, Cinnamon, Spearmint, Peppermint, Eucalyptus और Lavender शामिल हैं। ध्यान रहे कि ‘प्‍योर ऑक्सीजन’ के रेट फ्लेवर के साथ बदलते हैं।यहां ग्राहक एक ट्यूब के जरिए शुद्ध हवा फ्लेवर के साथ लेते हैं। बताया गया है कि इस ऑक्सीजन को दिन में सिर्फ एक बार और कुछ देर के लिए ही लिया जा सकता है।

ऑक्सी प्योर’ के हेड स्टाफ Bonny Irengbam ने बताया कि ‘शुद्ध ऑक्सीजन’ ना सिर्फ शरीर को उर्जा देती है, बल्कि दिमाग को तरोताजा भी करती है। इसके अलावा इसे लेने से स्लीप पैटर्न में सुधार होने के साथ-साथ स्किन भी ग्लो करती है। इतना ही नहीं, इस ऑक्सीजन से डिप्रेशन और डाईजेशन की समस्या भी ठीक हो सकती है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.