Breaking News

वाराणसी में इलाज के दौरान टीचर की मौ’त:बक्सर में खुद को गोली मारी थी

बक्सर के बड़का नुआंव में पारिवारिक कलह में खुद को गोली मारने वाले शिक्षक वैभव कुमार की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई। बीते पांच दिनों से उनका इलाज चल रहा था, लेकिन चिकित्सकों के लाख प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। घटना तीन मई की है।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक शिक्षक को सिर में दो गोलियां लगी थी। एक गोली छूकर निकल गई जबकि दूसरी गोली सिर में फंसी हुई थी। उसे निकालने का प्रयास डॉक्टर कर रहे थे, लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया। परिजन वाराणसी से शव लेकर बक्सर के लिए रवाना हो चुके हैं।

मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़का नुआंव गांव निवासी थे। जिले के इटाढ़ी प्रखंड के कैथना उच्च विद्यालय में पीटी टीचर के रूप में कार्यरत थे। ग्रामीण सूत्रों की मानें तो युवक नशे का आदि था और छोटी-छोटी बातों को लेकर पागलपन पर उतर आता था। दो पत्नियां उसे छोड़ चुकी थी। तीसरी शादी के बाद वह अपनी नई पत्नी रम्भा देवी के साथ रह रहा था। 3 मई को भी मां से मामूली कहासुनी को लेकर इस तरह का कदम उठाया है।

हालांकि अभी परिजन इस मामले में कुछ बोलने से बच रहे हैं। पत्नी ने पुलिस को बताया है कि वह रसोई में काम कर रही थी। गोली की आवाज सुनकर बाहर आई तो टीचर जमीन पर गिरे हुए थे। परिजनों ने उनको अस्पताल पहुंचाया।

घटना के एक दिन बाद शिक्षक द्वारा खुद को गोली मार आत्महत्या के प्रयास में पुलिस द्वारा दो एफआईआर दर्ज किया गया था। पहला मामला पत्नी रंभा देवी के बयान पर दर्ज हुआ था जिसमें उन्होंने बताया था कि वह किचन में खाना बना रही थी तभी बाहर से गोली चलने की आवाज आई। जब वह बाहर निकली तो पति जमीन पर गिरे हुए थे।

वहीं दूसरा मामला पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत की है क्योंकि जिस हथियार से फायरिंग हुई वह अवैध है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन में शिक्षक के घर एक अवैध देसी पिस्टल के साथ एक प्रयोग किया गया कारतूस बरामद किया गया था।

इसकी पुष्टि करते हुए मुफस्सिल थाना के इटाढ़ी गुमटी चौकी प्रभारी संजीत कुमार ने बताया कि शिक्षक की इलाज के दौरान वाराणसी ट्रामा सेंटर में मौत हो गई है।अब आगे इस मामले में एसपी मनीष कुमार के दिशा निर्देश पर कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.