Breaking News

अजय देवगन पर भगवान चित्रगुप्त के चरित्र हनन का आरोप:आने वाली फिल्म ‘थैंक गॉड’ से जुड़ा है मामला

फिल्म एक्टर अजय देवगन पर भगवान चित्रगुप्त के चरित्र हनन का आरोप लगा है। इनके उपर आरोप यह भी लगा है कि इन्होंने बतौर एक्टर भगवान चित्रगुप्त का अनादर किया। अभद्र व्यवहार करते हुए अश्लीलता को दिखाया और अव्यवहारिक चित्रण किया।

दरअसल, एक्टर पर इन गंभीर आरोपों का मामला आने वाली हिन्दी फिल्म ‘थैंक गॉड’ से जुड़ा है। इसका ट्रेलर 9 सितंबर को रिलीज हुआ है। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद अखिल भारतीय चित्रांश वंशज महासभा ने अपनी कड़ी आपत्ति जताई है।

कई को बनाया गया आरोपी

संजय कुमार श्रीवास्तव इस संगठन के राज्य अध्यक्ष हैं। उन्होंने ही अपनी तरफ से पटना सिविल कोर्ट में CRPC की धारा 100 के तहत चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पास गुरुवार को परिवार दायर किया है। अपने कंप्लेन में इन्होंने सिर्फ एक्टर अजय देवगन ही नहीं, इनके साथ-साथ फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर इन्द्र कुमार, फिल्म को पास करने वाले सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी और इस फिल्म के कथा, पटकथा, संवाद लेखक एवं अन्य को आरोपी बनाया गया है।

लोगों को ठेस पहुंचाया है

कोर्ट में दायर किए गए परिवाद के आवेदन में लिखा गया है कि अराध्य देव चित्रगुप्त भगवान को सूट पहनाकर अर्द्ध नग्न लड़कियों के साथ दिखाया गया है, जो अशोभनीय और अपमानजनक है। ट्रेलर देखने स्पष्ट होता है कि अभद्र और अर्मायदित तरीके से फिल्मांकन किया गया है। इससे चित्रांश समाज के लोगों को ठेस पहुंचा है। समाज के लोग आहत हुए हैं। इसलिए यह परिवाद दाखिल की जा रही है।

संजय कुमार श्रीवास्तव ने दावा किया है कि IPC की धारा 406, 420, 295A, 298, 500, 501, 120B और 34 व 65 कॉपीराइट कानून के तहत अपराध किया है। इस मामले में एक्टर अजय देवगन और बाकी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.