Breaking News

बेगूसराय में नकली सोना बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश:पुलिसको मिली बड़ी सफलता

बेगूसराय में नकली सोना बेचने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गैंग से जुड़े हुए 5 युवक को पुलिस ने 1 केजी 800 ग्राम सोनानुमा धातु के साथ गिरफ्तार कर लिया है। नकली सोना बेचने वाले गैंग के छह सदस्य बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना क्षेत्र में 22 लाख में बरामद सोना की डील करने के लिए पहुंचे थे। इसी बीच तेघड़ा पुलिस को गुप्त सूचना मिली और पुलिस ने घेराबंदी कर सभी तस्करों को तीन बाइक ,5 स्मार्टफोन , एटीएम कार्ड और नकली सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया है। वही इस नकली सोना का खरीददार मानसी का एक व्यक्ति पुलिस की छापेमारी से बच निकला और भाग गया। इस पूरे घटना का उद्भेदन शुक्रवार को तेघड़ा थानाध्यक्ष संजय कुमार ने मीडिया के सामने किया है। दरअसल तेघड़ा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली सोना तस्कर थाना क्षेत्र के पेठिया गाछी एनएच 28 के पास नकली सोना का डील होगा । तेघड़ा थाना पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए मौके से पांच नकली सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है।

नकली सोना को असली बनाकर बेच देता है यह गैंग

नकली सोना की डील करने वाला गैंग शातिराना अंदाज में नकली सोना को असली बनाकर बेच देता है। तेघड़ा थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर सिद्धार्थ कुमार, अमन कुमार, मोहम्मद कुर्बान ,मोहम्मद अमजद और राजू ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो बेगूसराय खगड़िया और समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं। यह गैंग दिल्ली और कोलकाता से नकली सोने जैसा धातु खरीद कर लाते हैं। यहां के स्थानीय लोगों को असली सोना टेस्ट कराने के लिए देते है । फिर उसके साथ नकली सोना दे दिया जाता है। इसी मामले की जानकारी पर इन पांचों को गिरफ्तार किया गया है जो 1 किलो 800 ग्राम नकली सोना 22 लाख में बेचने पंहुचा था लेकिन बेचने से पहले ही पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नकली सोना गैंग ने ठगा नहीं

दरअसल नकली सोना गैंग में गिरफ्तार अमन कुमार पहले इसी गैंग से एक लाख 20 हजार रुपया ठगा चुका था । जिसके बाद वह अपने पैसे को रिकवरी करने के लिए इसी गैंग में काम करने लगा । साथ ही थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मोहम्मद अफजल ने अपने चचेरे भाई को भी नकली सोना बेचा है। यह लोग बड़े ही शातिर तरीके से अपने आसपास के भोले भाले लोगों को अपना शिकार बनाते रहते हैं और चोरी चुपके सोना खरीदने वाले लोग ठगी का शिकार होने के बाद भी पुलिस में इसकी शिकायत करने नहीं आते हैं। अब इस गैंग के पर्दाफाश होने के बाद बहुत लोग इसके ठगी से बच पाएंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.