Breaking News

बिहार में कम हो रही ठंड:अगले 5 दिन प्रदेश के न्यूनतम तापमान में नहीं होगा कोई विशेष बदलाव

बिहार में ठंड का असर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। रात के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हालांकि अभी सुबह के समय प्रदेश के कई जिलों में हल्के कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। पटना, गया, नवादा भागलपुर का सब और सीवान में सुबह के समय हल्के कोहरे का प्रभाव देखने को मिल रहा है।

वहीं मंगलवार को बिहार का किशनगंज जिला सबसे ठंडा रहा जहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना, फारबिसगंज, खगड़िया, भागलपुर और औरंगाबाद को छोड़कर सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो आज दिन का तापमान सामान्य रहेगा, विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वहीं बीते दिन मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकतर जिलों के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिला और पूरे दिन धूप खिली रही जिसके कारण जैकेट पहनकर बाहर निकले लोग गर्मी से परेशान दिखे।

पटना समेत सभी जिलों में दिन के समय खिल रही धूप।

पटना समेत सभी जिलों में दिन के समय खिल रही धूप।

26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस। इसको लेकर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के सभी जिलों में इसे धूमधाम से मनाने की तैयारियां चल रही मौसम विभाग की माने तो 26 जनवरी को पटना, भागलपुर, गया, जहानाबाद, मुजफ्फफऱपुर, दरभंगा, नवादा, सिवान समेत अन्य जिलों में इस दिन मौसम सामान्य रहेगा। सुबह के समय लोगों को हल्की ठंड महसूस होगी।

सीवान में भी सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा।

सीवान में भी सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा।

किशनगंज सबसे ठंडा

प्रदेश में मंगलवार को किशनगंज जिला सबसे ठंडा रहा जहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, गया और बांका में 11 डिग्री, सारण में 10.8, नवादा में 14.4 डिग्री, भागलपुर में 12.3 डिग्री, और राजधानी पटना में 12.6 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.