Breaking News

गया एयरपोर्ट पर 2 साल बाद उतरा एयर एशिया विमान:वाटर कैनन से किया गया सैल्यूट, अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही रहेगा गुलजार

दो वर्ष बाद थाई एयर एशिया का विमान रविवार दोपहर को गया एयरपोर्ट पर उतरा है। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। विमान पर बौद्ध श्रद्धालु सवार थे जो बोधगया महाबोधि मंदिर का दर्शन करने आए हैं। इसके अलावा वे बौद्ध सर्किट से जुड़े पवित्र स्थलों का भी दर्शन करेंगे।

खास बात यह है कि कुछ ही घंटे बाद थाई स्माईल विमान का भी गया हवाई अड्‌डा पर लैंड करने वाला है। इस अवसर पर थाई स्माईल का उद्घाटन केक काट कर किया गया है। साथ ही गया एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर बंगजीत साहा ने दीप भी प्रज्जवलित किया। अंतरराष्ट्रीय विमानों के परिचालन शुरू होने से गया एयरपोर्ट अथॉरिटी के कर्मियों और बोधगया के कारोबारियों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बीते दो वर्षों से अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई थी।

थाई स्माईल विमान का परिचालन बैंकॉक -गया बैंकॉक सेक्टर पर पूरे सप्ताह किया जाना है।

थाई स्माईल विमान का परिचालन बैंकॉक -गया बैंकॉक सेक्टर पर पूरे सप्ताह किया जाना है।

इसके पीछे कोविड-19 बड़ी वजह बन कर सामने आया था। हालांकि बीच- बीच में घरेलू विमानों की आवाजाही शुरू की गई थी, लेकिन अब निमयित हो गई है। थाई स्माईल विमान का परिचालन बैंकॉक -गया बैंकॉक सेक्टर पर पूरे सप्ताह किया जाना है। अंतराष्ट्रीय विमानों के परिचालन होने से गया हवाई अड्‌डा यात्रियों से गुलजार रहेगा। साथ ही गया में पर्यटन के साथ-साथ होटल उद्योग सेवा में भी बढ़ोतरी होगी।

एयरपोर्ट डायरेक्टर बंगीजत साहा ने बताया कि यह वास्तव में खुशी का पल है। 2020 के बाद पहली बार थाई एयर एशिया का विमान गया आया है। अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू होने से सभी वर्ग के लोगों को लाभ उनके स्तर पर मिलेगा। साथ ही यह हवाई यात्रियों के लिए सुखद खबर है। अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा के तहत म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल का यंगून-गया यंगून सेक्टर पर थाई स्माईल एयर का बैंकॉक- गया बैंकॉक सेक्टर प्रत्येक दिन परिचालन किया जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.