Breaking News

मुजफ्फरपुर : इमलीचट्‌टी में कपड़ा दुकान में लगी आग, ऊपर होटल में फंसे 15 लाेगों को रेस्क्यू कर बचाया

इमलीचट्टी बस स्टैंड के नजदीक स्थित बाेलबम रेडीमेड गारमेंट्स दुकान में मंगलवार की रात 8.30 बजे शाॅर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इसके ऊपर संस्कार हाेटल है। इसमें 25 लाेग रुके थे। अगलगी की घटना के बाद होटल में ठहरे लोग कूदने लगे। छत से छलांग लगाने के दाैरान कई लाेगाें काे गंभीर चाेट लगी है। आधा दर्जन लाेग जख्मी हुए है। तीन लाेगाें के सिर में गंभीर चाेट लगी है। वहीं, एक व्यक्ति का पैर टूट गया है। सभी काे जूरन छपरा राेड नंबर-1 स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद मौके पर चाराें तरफ हाहाकार मच गया। लाेग चीख-पुकार करने लगे। कई लोग हाेटल के बाथरूम में घुस गए। एक-दूसरे काे सहारा देते हुए लाेग सीढ़ी तक पहुंचे। इधर, सूचना मिलने के आधा घंटा बाद अग्निशमन की दाे छाेटी गाड़ी माैके पर पहुंची। जब आग काबू में नहीं आया ताे फायर |ऑफिसर त्रिलाेकी नाथ झा दल-बल के साथ दाे बड़ी व तीन छाेटी दमकल लेकर पहुंचे। इसके आधा घंटा बाद आग पर काबू पाया जा सका। होटल के सामने एक दुकान में चाय पी रहे प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि होटल के बाहर सामने में एक चाय की दुकान है। वहा लोग चाय पी रहे थे।

इसी बीच होटल के नीचे मौजूद कपड़े की दुकान से धुआं निकलता दिखा। थोड़ी देर में आग की लपटें निकलने लगी। इसपर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जब तक दमकल पहुंची आग होटल को भी अपने चपेट में ले लिया। इस दौरान होटल के अंदर भगदड़ मच गई। लोग चीखने चिल्लाने लगे। जान बचाने के चक्कर में कई लोग कूदने की कोशिश करने लगे।

कपड़ा दुकानदार की 60 लाख से अधिक की संपत्ति जल कर हुई राख
जेल चाैक निवासी कपड़ा दुकानदार राम विनाेद झा ने बताया कि वे रात करीब आठ बजे दुकान काे बंद कर घर चले गए। स्थानीय लाेगाें ने फाेन कर दुकान में आग लगने की सूचना दी। दुकान के साथ तीन गाेदाम था। 60 लाख से अधिक का माल था, जाे जल कर राख हाे गया है।

होटल में आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया गया है। आग कैसे लगी। इसकी जांच की जा रही है। पूरी बिल्डिंग में कहीं भी फायर सिस्टम नहीं था। सेफ्टी का काेई इंतजाम नहीं था। इसकी जांच की जा रही है। -टीएन झा, जिला अग्निशमन पदाधिकारी

होटल में फंसे लोगों के लिए फरिश्ता बन कर पहुंची अग्निशमन की टीम
हाेटल के नीचे कपड़े की दुकान में आग लगने की सूचना पर अग्निशमन विभाग के जवान फरिश्ता बन कर पहुंचे। उन्हाेंने होटल में फंसे 15 लाेगाें काे रस्सी से रेस्क्यू कर बचाया। इस दाैरान रस्सी से रेस्क्यू किए जा रहे धीरज कुमार गिर कर कुछ देर के लिए बेहाेश भी हाे गए। पानी का छींटा मार कर हाेश में लाया। धीरज कुमार पटना के रहने वाले हैं। एक मेडिसिन कंपनी में काम करते है। बुधवार काे मुजफ्फरपुर में मेडिसिन कंपनी के अधिकारियाें की बड़ी बैठक हाेने वाली है। इसलिए पटना से कई एमआर यहां पहुंचे थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.