BIHARBreaking NewsSTATE

IPL-2021 में दिखेगी बिहार के इस क्रिकेटर की गेंदबाजी, विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स में हैं शामिल, जानें…

रोहतास के बड्डी गांव निवासी आकाशदीप इस साल IPL के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तरफ से खेलेंगे। विराट कोहली की टीम में घायल खिलाड़ियों के कारण पांच परिवर्तन किए गए हैं, जिनमें चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय खिलाड़ी आकाशदीप को जगह मिली है। आकाशदीप घायल वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर टीम में शामिल किए गए हैं। लंबे कद, मजबूत कदकाठी के ऑलराउंडर आकाशदीप IPL-2 में भाग लेने दुबई पहुंच चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों, गांव और जिले के खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। बिहार से फिलहाल ईशान किशन पहले से ही आइपीएल खेल रहे हैं।

IPL-2021 के लिए RCB की टीम में 5 नए खिलाड़ियों को विकल्प के रूप में शामिल किया गया है। टीम से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों के नाम हैं – एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर। ये अलग-अलग कारणों से दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसकी जगह जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, वह हैं – वनिंदु हसरांगा, दुसमंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गारटोन और आकाश दीप।

आकाशदीप बंगाल की टीम से रणजी ट्राफी 2018-19 में खेल चुके हैं।

आकाशदीप बंगाल की टीम से रणजी ट्राफी 2018-19 में खेल चुके हैं।

किसान परिवार से आते हैं आकाशदीप

आकाशदीप बड्डी गांव के किसान परिवार से हैं। इनके पिता स्व. रामजी सिंह शारीरिक शिक्षक थे, जबकि माता लड्डूमा देवी गृहिणी हैं। साल 2009-10 में आकाशदीप सासाराम के न्यू स्टेडियम में क्रिकेट का प्रशिक्षण लेते थे। एक दशक पहले वो कोलकता चले गए। वहां की कोचिंग से उन्हें फायदा मिला और वे क्लब क्रिकेट में चमके। फिर उन्हें बंगाल की टीम से रणजी ट्राफी 2018-19 में खेलने का अवसर मिला। इसके बाद IPL 2021 के प्रथम चरण में आकाशदीप को रॉयल चैलेंजर्स ने रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना था, अब दूसरे चरण में घायल खिलाड़ी के चलते आकाशदीप को मुख्य टीम में स्थान मिला है। अब सबकी नजरें इनके प्रदर्शन पर हैं। अभी RCB सात मैचों में 10 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.