BIHARBreaking NewsPATNASTATE

पटना: अवैध बालू खनन को लेकर का’र्रवाई जारी, पटना में तैनात दो अफसर सस्पेंड

पटना: अवैध बालू खनन को लेकर कारवाई जारी, पटना में तैनात दो अफसर सस्पेंड

पटना. सूबे में अवैध खनन को लेकर कारवाई का सिलसिला जारी है. एक बार फिर से पटना में तैनात दो सहकारिता अफसरों पर गाज गिरी है. सहकारिता निबंधक राजेश मीणा ने पटना में तैनात दो सहकारिता अफसरों को सस्पेंड कर दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सहकारिता प्रसार पदाधिकारी रंजीत कुमार और मधुसूदन चतुर्वेदी पर कारवाई की गई है. दोनों ही अधिकारीयों को अवैध खनन में संलिप्त लोगों की मदद के आरोप में निलंबित कर दिया है. खनन निरिक्षण के पद पर तैनात दोनों ही अफसरों पर कुछ दिनों पहले कारवाई की अनुशंसा की गई थी.

बताया जा रहा है कि इससे पहले इन दोनों अफसरों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की जांच रिपोर्ट गई थी. जिसमे इन पर बालू के अवैध खनन में लिप्त लोगों की मदद करने और भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप सही पाया गया था. उन्हीं रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए निबंधक ने दो अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले अवैध बालू खनन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने दो एसपी, चार डीएसपी और एक एसडीएम सहित 3 प्रभारी राजस्व पदाधिकारी को सस्पेंड कर दिया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.