BIHARBreaking NewsSTATE

सीएम नीतीश की बैठक खत्म : परसो लेंगे बड़ा फैसला, फिर से सभी DM और SP के साथ करेंगे मीटिंग

PATNA : बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में चल रही अहम बैठक संपन्न हो गई है. बैठक के बाद सीएम नीतीश ने एक बड़ा संकेत दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में कोरोना की हालात को देखते हुए एक बार फिर से सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ बैठक की जाएगी. इस बैठक के बाद ही कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है.











शुक्रवार को राज्य के तमाम वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “परसो यानी कि रविवार को एक बार फिर से सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ बैठक की जाएगी. उनसे बातकर जिले में कोरोना की हालात की जानकारी ली जाएगी. इस बैठक के बाद ही कोई बड़ा निर्णय लिया जायेगा.”










सीएम नीतीश ने कहा कि “आज की बैठक में जो भी जानकारी मिली है. उस सभी बातों को कल शनिवार को राज्यपाल के नेतृत्व में होने वाली सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं के सामने रखा जायेगा. इस बैठक के अगले दिन भी राज्य के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की जाएगी.” इस मीटिंग के बाद ही राज्य सरकार कोई बड़ा निर्णय ले सकती है.

16 मई तक ये सारी चीजें रहेंगी बंद –

फिलहाल देश भर में तबाही मचा रही कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार और भी ज्यादा सतर्क हो गई है. बिहार में कोरोना संक्रमण की वजह से स्थिति और भी ज्यादा खतरनाक होती जा रही हैं. इसलिए सरकार ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. बिहार के सारे जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को बंद कर दिया गया है. 

संस्कृति, कला एवं युवा मंत्रालय की ओर से जारी नया आदेश के मुताबिक बिहार के सारे जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को 16 मई तक बंद कर दिया गया है. कोरोना की दूसरे लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार बहुत चिंतित है. इसलिए यह बड़ा निर्णय लिया गया है. 

मंत्रालय की ओर से जारी इस आदेश में साफ़-साफ़ लिखा गया है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर और राज्य में तेजी से बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए यह डिसीजन लिया गया है. पत्र में ये भी कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से 16 मई तक लागू रहेगा. यह पत्र छात्र एवं युवा कल्याण विभाग के निदेशक संजय सिन्हा की ओर से निर्गत किया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.