Breaking NewsNational

Happy New Year: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने नए साल के मौके पर दी देश को बधाई

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण के बीच साल 2020 बीत गया. गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात को भारत ने साल 2021 का स्वागत किया. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई लोगों ने शुभकामनाएं दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि यह हम सभी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का समय है.

राष्ट्रपति भवन के ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया है – ‘नव वर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. नया साल, एक नई शुरुआत करने का अवसर होता है और व्‍यक्तिगत एवं सामूहिक विकास के हमारे संकल्‍प को बल देता है.’

राष्ट्रपति ने कहा- ‘कोविड-19 से उत्‍पन्‍न चुनौतियों का यह समय, हम सभी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का समय है. आइए, हम सब मिलकर प्रेम और करुणा की भावना से एक ऐसा समावेशी समाज बनाने की दिशा में काम करें जहां शांति और सद्भाव को बढ़ावा मिले. मेरी कामना है कि आप सभी स्‍वस्‍थ एवं सुरक्षित रहें और नई ऊर्जा के साथ हमारे देश की प्रगति के साझा लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने के लिए आगे बढ़ें.’
उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने इस मौके पर कहा-  नववर्ष 2021 के आगमन पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! नये साल का हम सभी को इंतजार रहता है. आइए वैश्विक महामारी के माध्यम से जीवन के कई सबक सिखाने वाले इस साल को अलविदा कहते हैं और आशा की भावना के साथ नए साल का स्वागत करते हैं.उपराष्ट्रपति ने कहा- ‘आइए नववर्ष में इस महामारी को हराने का संकल्प लेकर प्रवेश करें. कोरोना का टीका जल्द ही आने की उम्मीद है… हमें नववर्ष 2021 का नई ऊर्जा और उत्साह के साथ स्वागत करना चाहिए.’उन्होंने कहा कि वैदिक ऋषियों ने 2000 साल पहले प्रार्थना की थी-“भद्रं कर्णेभिः शृणुयाम देवा भद्रं पश्येमाक्षभिर्यजत्राःस्थिरैरङ्गैस्तुष्टुवाँसस्तनूभिर्व्यशेम देवहितं यदायुः”  वैसे ही हम ‘शुभ समाचार सुनें, सुखद चीजें देखें’ और आने वाले नववर्ष2021 में अपना जीवन सार्थक और शांतिपूर्वक व्यतीत करें.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- ‘आपको 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं! यह साल अच्छा स्वास्थ्य, आनंद और समृद्धि लाए. आशा और कल्याण की भावना और मजबूत हो.’कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमें बचाने के लिए अपनी जिन्दगी कुर्बान करने वालों को हम इस मौके पर याद कर रहे हैं. मेरा दिल उन किसानों और मजदूरों के साथ है जो सम्मान और गौरव के साथ अन्यायपूर्ण ताकतों का मुकाबला अपने हक के लिए कर रहे हैं. आप सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं.

इसके साथ ही कांग्रेस, भाजपा समेत अन्य दलों के कई नेताओं ने देश को नए वर्ष की शुभकामना देते हुए राष्ट्र के प्रगति की मंगलकामना की.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.