Breaking NewsCricketInternationalSPORTS

शाहिद अफरीदी का दावा, हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया मांगती थी पाकिस्तान से माफी

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर कड़ी प्रतियोगिता रही है। टीम इंडिया का आज पूरी दुनिया में दबदबा है। भारत तीनों फॉर्मैट में पाकिस्तान से आगे है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान एक भी मैच भारत से नहीं जीत पाया। भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में सात बार मुकाबला हुआ है और सातों बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, अतीत में पाकिस्तान को कुछ सफलताएं जरूर मिली हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान की राइवलरी के संदर्भ में कहा है कि एस समय था जब पाकिस्तान की टीम का भारत पर दबदबा बना हुआ था।

क्रिक कास्‍ट के यूट्यूब शो पर सवेरा पाशा के साथ बातचीत में शाहिद अफरीदी ने कहा, ”हमने भारत के खिलाफ खेलना हमेशा पसंद किया है। हमने अनेक बार भारत को बुरी तरह हराया है।
हमने उनकी इतनी पिटाई की है कि वे मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे।” पिछले कुछ समय से शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ जहर उगल कर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले कुछ वक्त से वह कश्मीर, भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं।


अपनी फेवरेट पारी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ”भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने खेल का हमेशा लुत्फ उठ गया। भारत की टीम बहुत अच्छी है। उनकी परिस्थितियों में खेलना और परफॉर्म करना बड़ी बात है।” 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उबरने वाले और 2018 में रिटायर होने वाले  अफरीदी के नेतृत्व में 2011 के विश्व कप में पाक टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी।”


टीम इंडिया के खिलाफ शाहिद अफरीदी की कुछ यादगार परफॉर्मेंस रही हैं। अफरीदी ने कहा, ”सबसे यादगार पल वे थे, जब मैंने चेन्नई में, 1999 में 141 रन की पारी खेली थी। तब पाकिस्तानी टीम प्रबंधन मुझे नहीं ले जा रहा था, लेकिन वसीम भाई और तत्कालीन मुख्य चयनकर्ता ने मुझे सपोर्ट किया। यह बहुत मुश्किल दौरा था और मेरी पारी बहुत महत्वपूर्ण।”  इसके अलावा अफरीदी ने टीम इंडिया के खिलाफ कानपुर में 46 गेंदों में 10 2रन की पारी खेली थी।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 खेले हैं। 40 वर्षीय शाहिद अफरीदी हाल ही में कोविड-19 से इंफेक्शन से उबर कर बाहर आए हैं और यह खबर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से शेयर की।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.