Breaking News

#MUZAFFARPUR : हमेशा से ही आरक्षण के खिलाफ रही है आरएसएस; जातिवाद-धार्मिक उन्मादों को दी हवा : कांग्रेस

MUZAFFARPUR (ARUN KUMAR) : “मोदी सरकार को बिहार के साथ पुरे देश की जनता को बताना चाहिए की कोविशिल्ड कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी खुद शपथ पत्र के माध्यम से कह रही इससे ब्लड क्लौंटिंग होती जिससे हर्ट अटैक होता लोग बेचैन है किस मजबूरी में मोदी सरकार ने जबरन ऐसी वैक्सीन पब्लिक को दिलायी जिसने देश की जनता को मौत के मुहाने पर खड़ा कर दिया। क्या यह इलेक्ट्राँल बाण्ड से चंदा लेने के लिये हुआ?”उक्त बाते जिला कांग्रेस कार्यालय मे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने ऐन चुनाव के वक़्त वैक्सीन का मुद्दा उठाये जाने के सवाल पर मोदी सरकार पर हल्ला बोलते हुये कहा. उन्होंने कहा चार दिन पहले यह मामला खुला है, जैसे 2019 से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बांड का मामला उठा रही थी और अभी माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा आदेश दिए जाने के बाद यह मामला खुला. ठीक वैसे ही वैक्सीन का मामला अभी प्रकाश में आया. 

उन्होंने चुनाव आयोग पर भी कई गंभीर सवाल उठाते हुए कहा की अब EVM से चुनाव हो रहे हैं, आधुनिकता के इस दौर में पहले और दूसरे चरण का मतदान प्रतिशत आने में 11 दिन लगना संदेह पैदा करता है. दोनों चरणों के मतदान का एकसाथ आंकड़ा आना चुनाव आयोग को कठघरे में खड़ा करता है. वो भी आधा अधूरा आंकड़ा जिसमे प्रतिशत तो सार्वजनिक किया गया पर यह नहीं बताया गया की कितने मत पड़े हैं. उन्होंने खेद जताते हुए कहा की यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है की जहाँ एक और चुनाव आयोग खुद को पारदर्शी और निष्पक्ष बताता है, वो आज पूर्णरूपेण कठघरे में खड़ा है. 

उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है की देश की जनता के समक्ष चुनाव आयोग इस मामले में श्वेत पत्र प्रस्तुत कर बताये की पहले और दूसरे चरण के मतदान के 11वें दिन आंकड़ा कैसे जारी हुआ? क्या आने वाले चरणों में भी चुनाव आयोग ऐसे ही कार्य करेगा? इतने बड़े लोकतंत्र के पर्व को मनाते हुए आखिर चुनाव आयोग को आंकड़े सार्वजानिक करने में भय क्यों लग रहा है? निष्पक्ष चुनाव हों यह जरुरी है पर ऐसा कहीं नहीं दिख रहा. कांग्रेस द्वारा कई बार शिकायतों के बावजूद न तो संज्ञान लिया जाता है और न ही कोई जवाब दिया जाता है. देश के पीएम विभाजनकारी, विद्वेषकारी और भाषणों में केवल झूठ परोसते हैं, विपक्ष के मैनिफेस्टो से लेकर तमाम मुद्दों पर झूठ बोलते हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है की इन बातों के लिए चुनाव आयोग जे पी नड्डा को नोटिस भेजता है, जिनका पार्टी में खुद कोई वजूद नहीं हैं. 

परिवारवाद और भ्रष्टाचार के सवाल पर श्री शर्मा ने कहा कि इलेक्टोरल बांड, पेगासस, बंगारू लक्ष्मण, चंदा दो धंधा लो की पार्टी और तमाम भ्रष्टाचारियों की पार्टी भाजपा तो खुद है. सभी भ्रष्टाचारियों को ईडी -सीबीआई का डर दिखा कर अपने वाशिंग मशीन में धो कर अपनी पार्टी में शामिल करने में लगी है. उन्होंने कहा कि परिवारवाद का की बात करने वाली भाजपा आज बिहार में चार परिवारवाद पार्टियों के साथ चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस के परिवारों के बच्चों को अपनी पार्टी में शामिल कर निर्लज्जता की पराकाष्ठा को पार कर दिया है. भाजपा अपने दस साल के कार्यकाल का लेखा जोखा देश की जनता को दें की उन्होंने इन दस सालों में क्या किया है. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि केंद्र की और से बिहार में कितने उद्योग धंधे चालू कराये गए हैं, अग्निवीर योजना से जो राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है वह बिहार ही है.  बिहार चिंतन-मनन की भूमि है, यहाँ से कई धर्मों की शुरुआत हुई और कई बड़ी क्रांतियों का बिगुल बिहार की धरती से ही फूंका गया है. जातिवाद, हिन्दू मुस्लिम, मंदिर मस्जिद, भेद भाव जैसी बातों में न उलझ कर विकसित भारत बनाने में अपना योगदान दें. 

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को देश की जनता को यह बताना चाहिए की कर्नाटक में यौन शोषण करने वाले जेडीएस से गठबंधन कर वो नारी समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं? जब मोदी जी को इसकी जानकारी थी की देवगौड़ा के पोते प्रज्जवल रेवंत महिला उत्पीड़न मे शामिल थे तो उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? विदेश भागने मे क्यूँ मदद की? इतना बड़ा घिनौना अपराध कर आरोपी फरार हो गया और सरकार देखती रह गई. नरेंद्र मोदी जी इस तरह महिला को अपमानित कर सत्ता में वापस नहीं लौट सकते। OBC SC ST आरक्षण ख़त्म करने वाले सवाल पर उन्होंने कहा की नोटबंदी, जीएसटी जातिगत गणना रोक कर, सरकारी पदों को खाली रख कर सरकार ने गरीबों की हकमारी की है, वो हमें ही दोषी ठहरा रहे हैं. 

मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए वर्तमान सांसद अजय निषाद को टिकट दिए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बहुत से उम्मीदवारों का चयन योग्यता और समीकरण के आधार पर होता है की कौन कहाँ किस स्थान पर बैठेंगे खासतौर पर जब गठबंधन हो. कई पार्टियों के साथ गठबंधन है तमाम बिंदुओं को केंद्र में रखते हुए चयन किया जाता है, आज बीजेपी में 50 प्रतिशत उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी से गए हुए उम्मीदवार हैं. 

बीजेपी द्वारा सरकार बनने के बाद संविधान बदलने वाले सवाल पर उन्होंने कहा की यह कांग्रेस नहीं बल्कि उनके ही कई उम्मीदवार, पार्टी के नेता कह रहे हैं. श्री शर्मा ने कहा बीजेपी को संविधान बदलने के लिए 400 सीट चाहिए. उन्होंने आरएसएस को भी घेरते हुए कहा की यह हमेशा से ही आरक्षण के खिलाफ रही है, आरएसएस ने जातिवाद और धार्मिक उन्मादों को हवा दी है. इनका इतिहास और इनके कहे भाषण गोलवलकर से लेकर मोहन भागवत तक के देख लें की ये आरक्षण के कितने खिलाफ हैं. BJP सरकार के दस वर्षों के शासनकाल में निजीकरण, सरकारी नौकरियों में कम से कम भर्तियां यह दर्शाती हैं की अगर यह सत्ता में आयी तो यह ऐसे-ऐसे कदम उठाएंगे संविधान में परिवर्तन कर गरीबों को आरक्षण से वंचित किया जा सके. 

प्रेसवार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल, जिला प्रवक्ता समीर कुमार, रितेश सिन्हा, सविता श्रीवास्तव, कुणाल सहाय, नवल किशोर शर्मा, मोजक्किर रहमान, विक्की चौधरी, मो एजाज, मो सादिक, मो सत्तार आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.