Breaking News

SSC CHSL टियर-1 का रिजल्ट जारी:कर्मचारी चयन आयोग ने की घोषणा

कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती परीक्षा 2021 के टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 4 अगस्त को जारी किया गया है। कुल 54092 अभ्यर्थी इस परीक्षा में सफल हुए हैं। वहीं जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था वह एसएससी के अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं। इससे पहले आयोग ने आंसर की को जारी किया था। जून में आपत्ति भी दर्ज कराई गई थी। बता दें कि इस परीक्षा में करीब 36 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वही टियर-1 में सफल हुए अभ्यर्थियों को टियर-2 में बैठने का मौका मिलेगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 6072 पदों को भरा जाएगा

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 6072 पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकली थी। वही इस परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न शहरों में 24 मई से 10 जून के बीच हुआ था। इस भर्ती प्रक्रिया में करीब 36 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिनमें से 12 लाख अभ्यर्थी बिहार और उत्तर प्रदेश के थे। सफल और असफल उम्मीदवारों के अंक आधिकारिक वेबसाइट पर 11 अगस्त को अपलोड किए जाएंगे।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

1) एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं,

2) होम पेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट सेक्शन में जाए।

3) सीएचएसएल टियर 1 परिणाम के लिंक पर क्लिक करें,

4) परिणाम वाला एक पीडीएफ पेज दिखाई देगा, उसको डाउनलोड कर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं। इसमें अपने रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट देखें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.