Breaking NewsNational

रेलवे ने इन 4 ट्रेनों के बढ़ाए फेरे, कल से शुरू होगी एक और स्पेशल ट्रेन- देखें इनके रूट्स और डिटेल

दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते रेलवे (Railways) अभी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरीके से नहीं कर रही है. इस समय संचालित ट्रेनों के ही फेरों का विस्तार किया जा रहा है. साथ यात्रियों की संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जा रही है. ताकि यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा यात्रा विकल्प मिल सके. यात्रियों की संख्या को देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें (Special Train) चलाने का निर्णय लिया है. इन ट्रेनों की बुकिंग आज से शुरू हो गई है. आप यहां पर रेलवे द्वारा चलाई गई इन ट्रेनों के रूट्स और बाकी जानकारी देख सकते हैं.

आइए देखते हैं ट्रेनों के फेरो में की गई बढ़ोत्तरी

>> ट्रेन नंबर 09073 बांद्रा टर्मिनस गोरखपुर स्पेशल ट्रेन के फेरों को बढ़ा दिया गया है. अब यह ट्रेन 28 एवं 29 अप्रैल को भी चलेगी.
>> ट्रेन नंबर 09074 गोरखपुर बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन अब 30 अप्रैल एवं 1 मई को भी चलेगी.
>> ट्रेन नंबर 09035 मुंबई सेंट्रल मंडुआडीह स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल को चलेगी.
>> इसी प्रकार ट्रेन नंबर 09036 मंडुआडीह दादर स्पेशल ट्रेन 30 अप्रैल को भी चलेगी.
>> ट्रेन नंबर 09079 बांद्रा टर्मिनस भगत की कोठी स्पेशल 2 मई को भी चलेगी.

>> ट्रेन नंबर 09521 राजकोट समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल को चलेगी.
>> इसी तरह ट्रेन नंबर 09522 समस्तीपुर राजकोट स्पेशल 1 मई को भी चलेगी.
शुरू की ये स्पेशल ट्रेन: इसके अलावा मुंबई (LTT) से छपरा के लिए रविवार, 25 अप्रैल, 2021 को वाया वसई रोड, सूरत एवं वडोदरा एक अतिरिक्‍त स्‍पेशल ट्रेन चलेगी. सीपीआओ सुमित ठाकुर के अनुसार पश्चिम रेलवे द्वारा अप्रैल के महीने में अब तक देश के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र के यात्रियों की सुविधा के लिए 268 ट्रेनें चलाईं हैं, जिनमें से 52 ग्रीष्मकालीन स्पेशल हैं.


रेलवे ने मुंबई सेंट्रल एवं भागलपुर के बीच समर स्पेशल ट्रेन के 2 फेरों का परिचालन करेगी. साथ ही, लोकमान्य तिलम टर्मिनस एवं रक्सौल के बीच स्पेशल ट्रेन के अतिरिक्त 2 फेरे भी चलाए जाएंगे. 09175 मुंबई सेंट्रल भागलपुर का आरक्षण 24/04/2021 से शुरू हो गया है. विस्तारित फेरों की बुकिंग 24 अप्रैल से नामित यात्री आरक्षण केंद्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.