Breaking News

अमित शाह ने डाला वोट, पश्चिम बंगाल में BJP उम्मीदवार और TMC बूथ अध्यक्ष में झड़प

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3 Voting Live: 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिलाकर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को शुरू हो चुका है. आज कुल 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. बता दें कि गुजरात की सूरत सीट बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपना वोट डाला. इस बीच पश्चिम बंगाल के जंगीपुर में मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर टीएमसी के एक बूथ अध्यक्ष की भाजपा उम्मीदवार धनंजय घोष से झड़प हो गई. धनंजय घोष ने कहा, ”मैं बीजेपी का उम्मीदवार हूं और मुझे टीएमसी के बूथ एजेंट ने धमकी दी है…अगर एक उम्मीदवार के साथ ऐसा व्यवहार किया जा सकता है, तो आम लोगों के साथ क्या हो सकता है. हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे…”

तीसरे चरण में गोवा की 2 सीटें, गुजरात की 25 सीटें, छत्तीसगढ़ की 7 सीटें और कर्नाटक की 14 सीटों पर मुकाबला होगा. इसके साथ ही इन राज्यों में चुनाव संपन्न हो जायेंगे. इससे पहले, 26 अप्रैल को दूसरे चरण के दौरान कर्नाटक की 14 सीटों पर चुनाव हुआ था. दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव में दो लोकसभा सीटों के लिए भी मंगलवार को मतदान होना है. इनके अलावा असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की 4 सीटों के लिए मतदान होगा. जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए मतदान की तारीख छठे चरण में 25 मई को पुनर्निर्धारित की गई है.

तीसरे चरण में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवार हैं- गांधी नगर, गुजरात से अमित शाह (भाजपा); राजगढ़, मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह (कांग्रेस); विदिशा, मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान (भाजपा); डिंपल यादव (समाजवादी पार्टी), मैनपुरी, उत्तर प्रदेश से; बारामती, महाराष्ट्र से सुप्रिया सुले (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद पवार); राजकोट, गुजरात से पुरषोत्तम रूपाला (भाजपा); गुना, मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया (भाजपा); धारवाड़, कर्नाटक से प्रल्हाद जोशी (भाजपा), शिमोगा, कर्नाटक से केएस ईश्वरप्पा (भाजपा).

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उनके बेटे और बीसीसीआई सचिव जय शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.