Breaking News

पाकिस्तान की नापाक साजिश पर ATS और NCB ने फेरा पानी, 600 करोड़ का पकड़ा गया ड्रग्स

Drugs Captured in Gujarat: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (एनसीबी) और गुजरात एटीएस की टीम ने रविवार को ज्वांइट ऑपरेशन में ड्रग्स का एक बड़ा खेप पकड़ा है. साथ ही 14 पाकिस्तानी नागरिक भी नाव से पकड़े गए. समंदर के रास्ते पाकिस्तान से आ रहा था 600 करोड़ रुपये के कीमत का ड्रग्स, लेकिन गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए इसको अंजाम दिया है. इससे पहले फरवरी के आखिरी सप्ताह और मार्च में एटीएस, कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी थी.

इंडियन कोस्ट गार्ड ने ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में लिखा है कि, ‘पिछले महीने मिले इंटरसेप्ट पर कार्रवाई किया गया. रात भर के समुद्र में चले एंटी नार्को ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड अपने जहाज ‘राजरतन’ के साथ गुजरात एटीएस और एनसीबी के साथ एक ज्वाइंट एयर ऑपरेशन किया, जिसके फलस्वरूप पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया. इस पर 14 पाकिस्तानी चालक दल और लगभग 86 किलोग्राम तस्करी के सामान थे. इस ड्रग्स की कीमत ₹600 करोड़ है.’

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के बीच गुजरात में ड्रग्स बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. आज ही सुबह एक अलग ऑपरेशन में एनसीबी ने एटीएस के साथ मिलकर 300 करोड़ रुपये के ड्रग्स बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गुजरात और राजस्थान में मार्च की शुरुआत से अब तक कुल 932.41 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाइयां, शराब, कीमती धातु, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुएं (फ्रीबीज) और अवैध नकदी जब्त की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.