Uncategorized

केन्द्र सरकार गरीब कल्याण एवं देश के चौमुखी विकास हेतु कटिबद्ध : रंजन

मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी देशभर में सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाने जा रही है इसको लेकर बुधवार को भाजपा की जिला बैठक स्थानीय जूरन छपरा स्थित जिला कार्यालय में संपन्न हुई.भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेवा पखवाड़ा के तहत तय की गई सभी कार्यक्रमों का बेहतर रूप से क्रियान्वयन करने को लेकर चर्चा की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि बदलते भारत में अपनी कार्यशैली को और मजबूती प्रदान करने की जरूरत है ताकि देश को तेज गति से आगे ले जाया जा सके। कहा कि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अभी तक जो ऐतिहासिक कार्य किया है, उसके लिए सभी कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों को गांव-गांव में पहुंचाने का संकल्प लेना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार गरीब कल्याण एवं देश के चौमुखी विकास हेतु कटिबद्ध है इसको देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने जो योजना बनाई कि पार्टी इसे सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी दायित्ववान कार्यकर्ता मंडल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष एवं प्रकोष्ठों के संयोजक और उनकी टीम पूरी तरह से मुस्तैद रहें।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को सेवा पखवाड़ा सप्ताह को गंभीरता से लेते हुए क्रियान्वयन के लिए कार्य करने का सुझाव दिया।

मौके पर कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी देते हुए
प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी डाo राजेश वर्मा ने कहा कि पार्टी को देश में लगातार मिल रही सफलता का कारण पार्टी के पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम हैं। कहा कि राजनैतिक और संगठनात्मक दृष्टि से देश ही नही बल्कि अनेको प्रदेश मे पार्टी ने जो बेहतर परिणाम दिए है उसमें कार्यकर्ताओं कि भूमिका अहम रही है। कहा कि कार्यकर्ताओं का सेवा भाव व समर्पण ही हमें अन्य से अलग दिखाता है हम औरों की तरह सरकार बनाने एवं गिराने के लिए नही बल्कि राष्ट्र के निर्माण के लिए कार्य करते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से शुरू हो रहे सेवा पखवाड़े में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रचनात्मक कार्यक्रम के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत, स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर, पौधरोपण कार्यक्रम, जल संरक्षण सहित कई कार्यक्रम किए जाएंगे.

सेवा पखवाड़ा के अभियानों व कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से सम्पन्न कराने पर जोर देते हुए कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि पार्टी सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत तय कार्यक्रमों व अभियानों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों की भी सक्रिय सहभागिता रहे कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जन-जन की सेवा सुनिश्चित करना है।

वहीं प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि कार्यक्रम मंडल स्तर तक सुचारू रूप से हो, इसलिए मंडल स्तर तक भी प्रभारी नियुक्त करनी है साथ ही हर कार्यक्रम के लिए जिला स्तर पर टोली का गठन किया गया है मंडल स्तर पर भी सभी कार्यक्रम के टोली का गठन करना आवश्यक है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव ने कहा कि संगठन में प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए काम एवं प्रत्येक काम के लिए कार्यकर्ता की रचना की गई है इसको ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में कार्यकर्ता को समाहित करना बेहतर होगा।

विषय प्रवेश एवं बैठक का संचालन जिला महामंत्री सह जिला कार्यक्रम प्रभारी सचिन कुमार ने किया वही धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री रविकांत सिन्हा ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू, जिला मंत्री कृष्ण बल्लभ यादव, जिला प्रवक्ता आलोक कुमार राजा, राजीव कुमार सिंह, मिडीया प्रभारी, धनंजय झा, सुजीत कुमार, प्रद्युमन राणा, मोर्चा अध्यक्ष, रामबालक शर्मा, फेकू राम, नंदकिशोर पासवान, अनिल कुमार सिंह, आनंद कृष्ण, मंडल अध्यक्ष अर्जुन कुमार, अमित कुमार शर्मा, अशोक कुमार सिंह, कृति नारायण प्रसाद, मनोज कुमार सिंह, संजय कुमार शाह, अधिराज किशोर, नंद किशोर ठाकुर, प्रणव भूषण, अशोक कुमार, नितेश कुमार, राकेश रंजन, रमेश मिस्र, हरेंद्र प्रसाद, विपिन कुमार सिंह, विजय पांडे, हरे कृष्ण, मनोज नेताजी, प्रशांत कुमार शाही, की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.