Uncategorized

2 लाख के लिए बहू का कलेजा ज’लाकर मा’र दिया:पति बोला- मैंने अपने सिर पर एसिड की बोतल फोड़ी,

बेगूसराय में ससुराल वालों पर बहू की हत्या का आरोप लगा है। लड़की के परिवार वालों का कहना है कि वो 2 लाख रुपए मांग रहे थे नहीं दिए तो मार डाला। महिला के पति का कहना है कि हम खाना खाने जा रहे थे। घर पर अकेला रहने की बात को लेकर झगड़़ा हुआ। इसके बाद मैंने गुस्से में एसिड की बोतल अपने सिर पर फोड़ ली। बहुत जलन हो रही थी तो मैं बाहर हैंडपंप की तरफ भागा। अंदर आया तो पत्नी भी तड़प रही थी। लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि सास ने बेटे को तड़पता देख बहू को जबरन एसिड पिला दिया जिससे उसका कलेजा अंदर से जल गया। और बुधवार रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

गुरुवार को उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। मौत के बाद से मृतका के ससुराल वाले फरार हैं। जबकि पति परिजन के पास हैं। मृतका की पहचान मंझौल ओपी क्षेत्र के मंझौल-3 पंचायत वार्ड-11 निवासी बाल्मीकि सहनी की पत्नी अंजली कुमारी (21) के रूप में हुई।

मृतका के परिजन बिट्टू कुमार ने बताया कि अंजलि की दो महीने पहले मंझौल-3 पंचायत निवासी बाल्मीकि सहनी के साथ शादी हुई थी। 28 जुलाई को किसी बात पर अंजली को उसके पति ने पिटाई कर दी। इससे अंजली परेशान थी। उसके बाद घर में उसकी मां के उकसाने पर बाल्मीकि सहनी ने अपनी पत्नी अंजली कुमारी को एसिड पिला दिया। इससे वह बुरी तरह झुलस गई।

मृतका अंजली की फाइल फोटो।

मृतका अंजली की फाइल फोटो।

अपने सिर पर एसिड की बोतल फेंकने के बाद महिला का पति भी गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन में अंजलि को मंझौल में ही लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन लाइफ केयर वालों ने मंझौल ओपी पुलिस को इसकी सूचना तक नहीं दी और चोरी छिपे इलाज करते रहे। स्थिति गंभीर होने और पीड़ित के परिजन से आर्थिक दोहन करने के बाद झुलसी अंजलि को बेहतर इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लिनिक में रेफर कर दिया। जहां बुधवार की रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

आरोपी पति बाल्मिकी सहनी। (बाएं से दूसरे नंबर पर)

आरोपी पति बाल्मिकी सहनी। (बाएं से दूसरे नंबर पर)

पति बोला- मैंने अपने सिर पर फोड़ी एसिड की बोतल
आरोपित पति बाल्मीकि सहनी ने कहा कि पत्नी की मैंने पिटाई की थी। इसके बाद मैंने गुस्से में एसिड का बोतल अपने सिर में फोड़ लिया। इससे वह झुलस गया। इसके बाद वह बेहोश हो गया। अस्पताल में होश आया तो पत्नी भी झुलसी मिली। अस्पताल में मृतका के परिजन बिट्टू कुमार ने बताया कि दो लाख रुपए पति, मां, भोला सहनी की पत्नी रिश्ते में मामी मांग रही थी।

दो लाख रुपए दहेज नहीं देने पर अंजली की एसिड पिलाकर हत्या कर दी। फिलहाल इस घटना की जानकारी परिजनों के द्वारा नगर थाने पुलिस को दे दी गई है। वहीं, नगर थाने के पुलिस मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.