Uncategorized

बक्सर में हा’दसा, महिला की मौ’त:गंगा स्नान कर घर लौट रही महिला, बस ने कुचला

गंगा स्नान कर घर लौट रही अधेड़ को तेज रफ्तार स्कूली बस ने टक्कर मार दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि महिला एक सावन की सप्तमी को ले बेटों के लम्बी आयु के लिए गंगा स्नान और पूजन के लिए गई हुई थी। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पडरी-सिमरी मुख्य मार्ग को जाम कर चालक की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग की जाने लगी। सूचना पर पहुंची आद्यौगिक थाना की पुलिस व सदर BDO द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जल्दी ही मार्ग पर आवागमन सुचारू कर दिया गया। वही पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। इस घटना स्थल पर पहुंची बहु का रो रो कर बुरा हाल था।

घटना आद्यौगिक थाना क्षेत्र के गुरुवार की सुबह 9 बजे की है। हितन पड़री गांव के निवासी कन्हैया तिवारी की पत्नी ललिता देवी (65) सुबह गंगा स्नान कर के घर लौट रही थी। तभी अहिरौली इंटरनेशनल स्कूल की तेज रफ्तार बस सिमरी की तरफ जा रही थी। टर्निग के पास सड़क का किनारा पकड़ घर लौट रही महिला को पीछे से बस ने जोरदार टक्कर मार दी। महिला के हाथ से गंगाजल डिब्बा उछल कर दूर जा गिरा और महिला सड़क किनारे गिर छटपटाते हुए दम तोड़ दिया।

तेज आवाज सुन मौके पर पहुंचे लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को देते हुए सड़क को जाम कर दिया। गनीमत थी कि बस में बच्चे नही थे। ग्रामीणों ने कहा कि स्कूली बसों का हाल यही है। बिना ट्रैफिक नियमों का पालन कर बच्चो ले तेज रफ्तार में चलाते हैं। वही बताया गया कि जिस निजी स्कूल की बस ने टक्कर मार है। उसके चालक के पास लाइसेंस नहीं है। इसके अलावा बस का इंश्योरेंस भी नहीं है। औद्योगिक थाना के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि सड़क ज्यादा देर तक जाम नहीं रह ग्रामीण समझाने पर जाम हटा दिया। शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। स्कूली बस को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर आगे की करवाई की जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.