BIHARBreaking NewsSTATEUncategorized

मुजफ्फरपुर : DM द्वारा डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए श्रंद्धांजलि अर्पित की गई

संविधान निर्माता डॉ भीम राव अम्बेडकर की पुण्य तिथि/महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर समाहरणालय स्थित अम्बेडकर पार्क में जिलाधिकारी द्वारा उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए श्रंद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने कहा कि संविधान निर्माता,भारत रत्न और विश्व विभूति डॉ० अम्बेडकर केवल एक जाति वर्ग के नही बल्कि पूरे मानव जाति के लिए प्रेरणा के श्रोत हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब एक राजनैतिक नेता,कानूनविद, मानवविज्ञानी ,शिक्षक एवं अर्थशास्त्री थे।उनका सामाजिक कार्य और लोगो के उत्थान के प्रति उनका संघर्ष अनुकरणीय है। कहा कि उन्होंने अपने जीवन के 65 वर्षो में सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक, धार्मिक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक इत्यादि क्षेत्रों में अनगिनत कार्य करके राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मौके पर प्रभारी पदाधिकारी ,सामान्य शाखा प्रीतिं सिंह ने भी बाबा साहेब के मूर्तिं पर माल्यार्पण करते हुए श्रंद्धाजलि अर्पित की।इस मौके पर उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का जीवन हमलोगों के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भारतीय संविधान के वास्तुकार तो थे ही साथ ही एक समाज सुधारक के रूप में उनका जीवन अनुकरणीय है। कहा कि बाबा साहेब समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले लोगो के लिए कार्य किया।

श्री ज्ञान मोहन अध्य्क्ष अनुसूचित जाति/जनजाति कर्मचारी संघ के साथ दो दर्जन से अधिक लोगो ने बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी,मुजफ्फरपुर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.