Breaking News

अपहरण का केस दर्ज:बिहटा में छठी का छात्र गायब, उसी के फोन से 40 लाख फिरौती मांगी

बिहटा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय श्रीरामपुर के प्राचार्य राजकिशोर पंडित का इकलाैता बेटा तुषार राज गुरुवार की शाम गायब हाे गया। छठी कक्षा का छात्र तुषार शर्फुद्दीनपुर से काेचिंग करने के बाद शाम 6:30 बजे कन्हाैली स्थित घर लाैटा। इसके बाद खेलने चला गया। करीब 7 बजे मां ने कॉल किया तो कहा-एक मिनट में आ रहे हैं। एक घंटा बाद भी नहीं लौटा तो कॉल करने पर उसका मोबाइल स्विच ऑफ था।

रात करीब आठ बजे तुषार के ही माेेबाइल से उसके पिता के माेबाइल पर वाट्सएप वॉइस मैसेज आया, जिसमें 40 लाख फिराैती मांगी गई। रकम नहीं देने पर हत्या कर देने की धमकी दी गई। राजकिशाेर फौरन बिहटा थाना पहुंचे और अपहरण का केस दर्ज कराया। तुषार 12 साल का है। अपहर्ताओं काे गिरफ्तार करने और तुषार काे बरामद करने के लिए एसआईटी बनाई गई है। पुलिस ने तुषार के कई दाेस्ताें से पूछताछ की है। उसके माेबाइल का लाेकेशन लेकर पुलिस छापेमारी करने में जुटी है।

पिता को भेजा गया वॉइस मैसेज।

पिता को भेजा गया वॉइस मैसेज।

वॉइस मैसेज में कहा गया है-अगर शुक्रवार को दिन के 12 बजे तक 40 लाख रुपए नहीं मिले तो 1 बजे तक तुम्हारे बच्चे को मार दिया जाएगा। समझ में नहीं आ रहा है रे …(गाली)। जब मैं बोल रहा हूं कि तुम्हारा बच्चा हमारे पास है तो इधर-उधर क्या कर रहा है? पुलिस और गांव वालों को नहीं बताना है। तुम्हारे गांव के भी कुछ लोग इसमें शामिल हैं। अगर पुलिस और गांव वालों को बताया तो पैसा मिलने के पहले उसे मार देंगे। पिता के अनुसार, वॉइस मैसेज की आवाज तुषार की नहीं है।

एसआईटी का गठन : पालीगंज के एएसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस फिलहाल इसे अपहरण मानकर सभी पहलुओं पर विचार करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है ताकि तुषार को जल्द बरामद किया जा सके। उसके दाेस्ताें से पूछताछ की गई है।

फोन का लोकेशन घर के पास का, ऐसा तो नहीं करते पेशेवर अपहर्ता

तुषार के माेबाइल से ही उसके पिता को वाट्सएप वॉइस मैसेज भेजकर फिराैती मांगी गई है। केस दर्ज हाेने के बाद पुलिस ने उसके माेबाइल का लाेकेशन लिया ताे गुरुवार की शाम 7.19 बजे कन्हाैली गांव में मिला। इसके ठीक 10 मिनट के बाद 7.29 बजे सिकंदरपुर गांव में मिला। उसके बाद उसके माेबाइल का लाेकेशन रात 8 बजे फिर कन्हाैली गांव में ही मिला। यानी, वह गांव से सिकंदरपुर गया, फिर लाैटा, उसके बाद गायब हाे गया। उसके ही मोबाइल से फिरौती की डिमांड आना और कन्हौली गांव में दो बार लोकेशन मिलना कुछ अलग ही इशारा कर रहा है। फिरौती के लिए अगवा करने वाला काेई पेशेवर अपराधी ऐसा नहीं कर सकता।

पिता ने कहा-बाइक खरीदना चाहता था, अपने से ज्यादा उम्र के बच्चाें से उसकी दाेस्ती : तुषार के पिता ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसने कहा था कि मुझे बाइक चाहिए। हमने उसे मना कर दिया कि अभी तुम्हारी उम्र कम है। बाइक चलाओगे ताे पुलिस पकड़ लेगी। 18 साल के हाे जाआगे ताे खरीद देंगे। पिता ने कहा कि उसकी दोस्ती अपने से ज्यादा उम्र के लड़काें से है। लाॅकडाउन लगा था तब ऑनलाइन क्लास के लिए माेबाइल दिए थे। माेबाइल उसी के पास रहता था।

उठ रहे ये सवाल

1. जिस बच्चे का अपहरण उसी के फोन से फिरौती की मांग, मोबाइल लोकेशन भी घर के आसपास ही क्यों?

2. तुषार के माेबाइल से ही वॉइस रिकाॅर्डिंग कर क्याें फिराैती की मांग की गई?

3. मां ने जब काॅल किया ताे उसने एक मिनट में आने की बात कही फिर अचानक अपहरण की बात सामने आई।

4. मां से बात हाेने के करीब 45 मिनट बाद ही फिराैती का मैसेज आ गया।

एक्सपर्ट बोले-वॉइस चेंजर एप से बदल जाती है अावाज साइबर एक्सपर्ट दीपक कुमार ने बताया कि वॉइस चेंजर एप से किसी की अावाज बदल जाती है। इस तरह के एप में वॉइस रिकाॅर्डिंग करने के बाद उसमें यह अाॅप्शन अाता है कि अावाज बच्चे की अावाज में करनी है या महिला की अावाज में या जवान या वृद्ध की अावाज में। जांच में जुटी पुलिस का भी मानना है कि एप से अावाज बदल दी जाती है। हाे सकता है कि इसमें भी एेसा हुअा हाे, पर जब तक वह बरामद नहीं हाेता, कुछ कहना ठीक नहीं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.