Breaking News

छपरा के कुलसचिव डॉ. रवि प्रकाश पदमुक्त:बिहार के नए राज्यपाल द्वारा बड़ी कार्रवाई, 7 विश्वविद्यालय के कुलसचिव की जगह वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया

बिहार के नए राज्यपाल सह कुलाधिपति ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति को पत्र लिखकर वहां के कुलसचिव डॉ. रवि प्रकाश बब्लू को पदमुक्त कर दिया है। राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्थू ने 17 मार्च जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि नए कुलसचिव की नियुक्ति होने तक अपने स्तर से वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करें। जानकारी है कि इन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं!

7 विश्वविद्यालयों के कुलचसचिवों के कार्यों पर रोक के साथ वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश

एक अन्य पत्र में राज्यपाल के संयुक्त सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता ने राज्य के सात विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों के सभी प्रकार के कार्यों और कर्तव्य निर्वहन पर रोक लगा दी है। रोक लगाने से जुड़ा पत्र कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा, मुंगेर विश्वविद्यालय, मगध विश्वविद्यालय बोधगया, पटना विश्वविद्यालय, मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय पटना और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना को लिखा गया है।

पत्र में कहा गया है कि इन विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों के सभी कार्यों पर अगले आदेश तक रोक लगायी गई थी। उक्त आदेश पर आगे का निर्देश प्राप्त होने तक अपने स्तर से वैकल्पिक व्यवस्था करना सुनिश्चित करें ताकि विश्वविद्यालय का प्रशासनिक और शैक्षणिक कार्य सुचारू रूप से चलता रहे। साथ ही कुलपति को यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन्हें वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में लाया जाए वे एसोसिएट प्रोफेसर से कम ना हों और उनके विरूद्ध कोई विभागीय कार्रवाई संचालित या गंभीर आरोप नहीं हों।

11 मार्च को इन कुलसचिवों के कार्यों पर रोक लगी थी

बता दें कि 11 मार्च को राजभवन ने सात कुलसचिवों के कार्यों पर रोक लगायी थी। तब राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बिहार में नए राज्यपाल व कुलाधिपति का पदभार संभालने के बाद पहली बड़ी कार्रवाई की थी। अब उसी क्रम में उनके निर्देश से राजभवन ने सात कुलसचिवों के कार्यों पर रोक लगाए रखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश कुलपतियों को दिया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.