Breaking News

शिक्षक-स्नातक MLC चुनाव में खर्च की सीमा तय नहीं:गया में 31 मार्च को होना है चुनाव

गया में 31 मार्च को होने वाले स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव में खर्च की कोई सीमा नहीं है। खास बात यह भी है कि इसके लिए अलग से कोई भी सरकारी मशीनरी नहीं बिठाई गई, जो प्रत्याशियों की ओर से चुनाव में किए जा रहे खर्च का ब्योरे की मांग करे या फिर उसकी डिटेल जानकारी रखे। इस बात की पुष्टि मगध रेंज के कमिश्नर मयंक वड़वड़े ने मीडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई भी व्यवस्था आयोग की ओर से नहीं की गई है।

मगध रेंज के आयुक्त ने कहा कि नामांकन के बाद से जांच की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। नामांकन पर्चा दाखिल करने वालों के सभी डॉक्यूमेंट सही पाए गए हैं। यही नहीं कहीं से अब तक आचार संहिता के उल्लंघन की कोई भी शिकायत नहीं आई है। उन्होंने कहा कि नाम वापसी का दिन आयोग की ओर से आज तय किया गया था। इसके तहत शिक्षक एमएलसी के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले कृष्ण कुमार सिंह ने नाम वापस लिया है। इसी के साथ अब वह चुनाव मैदान में नहीं है।

गौरतलब है कि कृष्ण कुमार सिंह भाजपा के पुराने नेता व बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट हैं। पूर्व में वे एमएलसी भी रह चुके हैं। वे शिक्षक निर्वाचन के लिए भाजपा से टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन अंतिम समय में उनकी जगह पर किसी को और टिकट दे दिया गया। इस बात से नाराज कृष्ण कुमार ने निर्दलीय नामांकन किया था।

मगध रेंज के आयुक्त ने बताया कि आयोग द्वारा 02 गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रेक्षक अभय कुमार सिंह (मोबाइल नंबर- 9153021506) नियुक्त किए गए हैं। वहीं आयोग द्वारा 02 गया शिक्षक क्षेत्र के लिए प्रेक्षक जय सिंह (मोबाइल नंबर – 7004295744) नियुक्त किए गए हैं। प्रत्याशी को यदि किसी प्रकार की कहीं कोई कमी नजर आती है तो वह अपनी बात अपने-अपने प्रेक्षकों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर कह सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.