Breaking News

प्राचार्य डाॅ. ओपी राय ने कहा:नेताजी ने युवाओं में जगाया देशभक्ति का जज्बा, वे हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे

नेताजी सुभाषचंद्र बाेस की जयंती साेमवार काे पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई। एलएस काॅलेज में एनएसएस की ओर से आयाेजित समाराेह में प्राचार्य डाॅ. ओपी राय ने कहा कि नेताजी के विचाराें ने युवाओं में देशभक्ति का जज्बा जगाया था। ब्रिटिश हुकूमत से देश को आजाद कराने के लिए उन्होंने अपना सर्वस्व न्याेछावर कर दिया। एनएसएस के कार्यक्रम प्रभारी डॉ. रितुराज कुमार ने कहा कि नेताजी हमेशा ही हम सबके लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे। माैके पर भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. टीके डे, डॉ. प्रदीप कुमार, प्रो. शिवदीपक शर्मा, प्रो. एनएन मिश्रा, डॉ. नवीन कुमार आदि माैजूद थे।

नीतीश्वर महाविद्यालय सेवा योजना इकाई की ओर से परिचर्चा, कविता, स्लोगन, निबंध लेखन प्रतियोगिता कराई गई। प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार, डॉ. निखिल रंजन, डॉ. सरिता कुमारी, डॉ. निभा शर्मा, डॉ. अविनाश कुमार, डॉ रवि रंजन आदि ने विचार रखे। श्री नवयुवक समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सचिव रणवीर अभिमन्यु ने की। मुख्य वक्ता बिहार सिविल सोसायटी के अध्यक्ष आचार्य चंद्र किशोर पाराशर ने कहा कि मुजफ्फरपुर की धरती सौभाग्यशाली है जहां नेताजी दो बार आजादी का अलख जगाने आए थे।

नवयुवक समिति जिला प्रशासन को प्रस्ताव पत्र हस्तगत कराएगा कि शहर में नेताजी की प्रतिमा स्थापित हो। मौके पर अशोक भारती, सच्चिदानंद तिवारी, गौरीशंकर राय आदि ने संबाेधित किया। अहियापुर विद्यालय परिसर में राजद प्रदेश महासचिव डॉ. विनोद प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुए समारोह में नेताजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि व माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर लाल बिहारी साहनी, अधिवक्ता विनोद सिंह, मो. अरमान अली, वीरेंद्र विश्वकर्मा, कोदई राय एवं ई. गौरी शंकर राय थे।

माेतीझील स्थित बीबी कॉलेजिएट स्कूल के सभागार में जुटे लाेगाें ने नेताजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामप्रीत राय व विषय प्रवेश प्रेमचंद जयंती समारोह समिति के सचिव अर्जुन कुमार ने किया। अध्यक्षता रामचंद्र सिंह ने की। सीनियर सिटीजंस वेलफेयर एसाेसिएशन ऑफ इंडिया ने सराय सैयद अली लेन स्थित डा. कृष्णकुमार सिन्हा के आवास पर नेताजी की जयंती मनाई। अध्यक्षता डा. केके सिन्हा ने की। इस माैके पर नित्यानंद शर्मा, डा. प्राे. राजीव राजू आदि ने संबोधित किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.