Breaking News

कैमूर में डॉक्टर पर लगा लापरवाही का आ’रोप:झोलाछाप डॉक्टर द्वारा पैर का ऑप’रेशन करने के दौरान हुई मौत

कैमूर जिले के भगवानपुर में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा पैर के ऑपरेशन करने के दौरान एक व्यक्ति की मौत मामले में सिविल सर्जन ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है। बीते गुरुवार को रामपुर प्रखंड के बेलांव गांव के रहने वाले काशीनाथ सिंह के पैर में फ्रैक्चर हो गया था जिसका आपरेशन झोलाछाप डॉक्टर द्वारा किया जा रहा था जहां इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई थी। परिजनों ने जब हंगामा किया था तो आरोपी संचालक क्लीनिक बंद कर फरार हो गया था । पुलिस ने शव का पंचनामा कराते हुए शव पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया था। जिस पर सिविल सर्जन ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है।

*क्या था मामला*

रामपुर प्रखंड के बेलांव गांव के रहने वाले काशीनाथ सिंह के पैर में फ्रैक्चर था। पैर में हुए फ्रैक्चर का ऑपरेशन कराने के लिए गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने कुछ दूरी पर संचालित हो रहे आरबीएच सेंटर क्लीनिक में गए हुए थे। जहां गुरुवार की देर रात काशीनाथ सिंह के पैर का ऑपरेशन उस क्लीनिक में हो रहा था। वहां ऑपरेशन के दौरान ही उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया था।

*क्या कहती हैं सिविल सर्जन*

जिले की सिविल सर्जन डॉ मीना कुमारी ने बताया कि निजी क्लीनिक में पैर के ऑपरेशन के दौरान एक व्यक्ति की मौत के मामले को गंभीरता से लिया गया है । उसी समय ही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर के प्रभारी द्वारा अस्पताल को सील करते हुए पत्र मुझे भेजा गया था। अब ऐसे मामले की जांच कर अवैध अस्पताल के संचालक के ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.