Breaking News

बच्चे को मारने का डर दिखा महिला से फ्रॉड:5 साल में पीड़िता के खाते से उड़ाए 25 लाख, अब जाकर दर्ज कराया FIR

पटना में 50 वर्षीय महिला से पिछले 5 साल शातिर फ्रॉड कर रहे थे। शातिर महिला से उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर ये लोग फ्रॉड कर रहे थे। इस दौरान महिला के खाते से 25 लाख रुपए की ठगी की गई। जिसके बाद महिला ने पत्रकारनगर थाने में जालसाजी का मामला दर्ज कराया। महिला ने बताया शातिर मेरे खाते से 3 करोड़ का लेन-देन भी अब तक कर चुके हैं। ये सारा लेन देन आरटीजीएस और एनइएफटी के जरिए किया गया है। महिला न्यू चित्रगुप्त नगर कंकड़बाग की रहने वाली है।n

महिला ने एफआईआर में बताया कि कुछ शातिर पिछले 5 सालों से उसके साथ ठगी कर रहे थे। महिला को हर बार बच्चों और पति को जान से मारने की धमकी देकर डकाते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि उनके बच्चे मुंबई और दिल्ली में रहते हैं। उनके बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करने वाले लोग महिला को यह भी बता देते थे कि किस समय उनके बच्चों कहा हैं और क्या कर रहे हैं। महिला क्रॉस चेक करती तो उनकी बात सही साबित होती। जिससे महिला डर जाती और किसी से कुछ नहीं बताती। लेकिन जब अकाउंट्स से ज्यादा रुपए का लेन-देन होने पर आयकर विभाग का ईमेल और मोबाइल के जरिए नोटिस आया। मैसेज में तीन करोड़ का ट्रांजेक्शन होने की बात का जिक्र था। इसके बाद महिला के पति को सारी बातों की जानकारी हुई।

फिर महिला और उनके पति ने अंत में पुलिस को बताने पहुंचे। पत्रकारनगर थाने में महिला ने 19 आरोपितों का नाम भी दिया। आरोप है कि यहीं लोग महिला को फोन करते थे। उनके मोबाइल नंबर का जिक्र भी प्राथमिकी में किया गया है। पुलिस ठगी सहित अन्य पहलुओं पर छानबीन कर रही।

पत्रकारनगर थाना के थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि शातिरों ने महिला को धमका कर उसका दो खाता आईसीआईसीआई बैंक में खुलवाए था। महिला ने एफआईआर में बताया है कि शातिरों ने बताया था कि उनकी पहचान आयकर विभाग के अधिकारियों से भी है। वो जब चाहे महिला को घर में छापेमारी करवा सकते है और पति को जेल भी भिजवा सकते है। आरोपीयों ने महिला के बैंक खातों से संबंधित पासवर्ड भी ले लिया था। इसके अलावा रुपये के ट्रांजेक्शन से पहले उनसे ओटीपी भी पूछते थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.