BIHARBreaking NewsPATNASTATE

BreakingNews: पुलिस जवानों की गं’दी करतूत, अ’वैध उगाही नहीं हुई तो आलू कारोबारी को मा’र दी गो’ली, देखें…

लॉकडाउन में अ’पराधियों के बाद अब पटना पुलिस के तीन जवानों की गं’दी करतूत सामने आई है. ये क’रतूत ऐसी है, जो मा’नवता को श’र्मसार कर देने वाली है. लॉकडाउन की वजह से एक तरफ सरकार की कोशिश है कि आलू-प्याज जैसे जरूरी सामान आसानी से पब्लिक तक पहुंच सके. ऐसे में खाकी वर्दी पहनने वाले पुलिस के जवान खुद अप’राधी बन गए हैं। संक’ट की घड़ी में भी वो अवैध वसूली करने में जुटे हैं. वो कारोबारी से रंग’दारी वसूलने में लगे है. बात रुपयों के अ’वैध वसूली तक ही नहीं सीमित है. जब पुलिस के जवानों को रुपए नहीं मिले तो उन्होंने सीधे अपनी पि’स्टल निकाली और का’रोबारी को गो’ली मा’र दी. हैरा’न और प’रेशान कर देने वाला यह मा’मला दानापुर का है. जिसे गो’ली मा’री गई है, उसका नाम सोनू साव है. ये आलू का कारोबारी है.

कोर्ट की सिक्योरिटी में लगी थी ड्यूटी

आलू कारोबारी सोनू साव दियारा इलाके के पतलापुर गांव का रहने वाला है. बुधवार की रात 10 बजे के करीब वो एक जीप से आलू लेकर दानापुर के सब्जी मंडी जा रहा था. मंडी से पहले ही एक स्टैंड के पास उसकी गाड़ी को पुलिस के तीन जवानों ने रोक लिया. उससे अवैध रूप से रुपए मांगे. सोनू ने रुपए देने से साफ मना कर दिया. जब जवानों को रुपए नहीं मिले तो तीनों ने उसे धमकाया. इसी बीच पीछे से सामान लिए हुए एक-दो गाड़ी और वहां पहुंच गई. रुपए उन लोगों से भी मांगे गए.

लंबे कद के जवान ने मा’री थी गो”ली

वर्दीधारी जवानों के इस करतूत का पीछे से आए लोगों ने भी वि’रोध कर दिया. जिसके बाद पि’स्टल निकाल कर एक जवान ने सीधे सोनू साव को गोली मार दी, जो उसके पैर में लगी. दानापुर के हॉस्पिटल में उसे इलाज के लिए एडमिट कराया गया. वारदात के बाद पता चला कि अ’वैध वसूली करने वाले तीनों जवान की ड्यूटी दानापुर केे थाना में नहीं, बल्कि वहां के कोर्ट में थी. इनके जिम्मे दानापुर कोर्ट की सिक्योरिटी थी. घा’यल आलू कारोबारी के अनुसार उसे गो’ली लंबे कद के ज’वान ने मा’री’ थी.

आईजी के निर्देश पर हुई गि’रफ्तारी

सोनू के अनुसार गो’ली मा’रे जाने से पहले तीनों जवानों के साथ उसकी बहस भी हुई थी. इसी क्रम में उसने दानापुर के थानेदार से भी मोबाइल पर कॉल कर बात की थी. अवैध वसूली के मा’मले की जानकारी दी थी. लेकिन थानेदार ने पल्ला झाड़ लिया और एएसपी से बात करने को कहा. हालांकि गुरुवार को यह मामला राजधानी में आग की तरफ फैला. इस बेहद गं’भीर मा’मले की जानकारी रेंज आईजी संजय कुमार को भी हुई. आईजी के निर्देश पर ही आ’रोपी तीनों जवानों की पहचान हुई. उन्हें गिर’फ्तार किया गया. घा’यल सोनू के बयान पर दानापुर थाना में एफआईआर द’र्ज की गई.

Input: Livecities

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.