BIHARBreaking NewsNationalSTATE

Lockdown: अब मान भी जाइए, ऐसे उ’मड़ेगी भीड़ तो कैसे रुकेगा कोरोना वायरस का संक्रमण…

लॉकडाउन में घर से बाहर नहीं निकलने की सरकार की बार बार अपील का भी कुछ लोगों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि हर जरूरी सामान कीदुकानें खुलेंगी लेकिन इसके बाद भी नहीं मान नहीं रहे और बाजार में भीड़ लागा दे रहे हैं। 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के दूसरे दिन भी यूपी के कई शहरों के बाजार में भीड़ दिखी। हालांकि कुछ दुकानों पर लोग दूरी बना कर खड़े हुए लेकिन अधिकांश जगह एकदूसरे से लोग सटे हुए दिखे। 

बरेली का  हाल :

गुरुवार सुबह बरेली की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। इसे देखते हुए लगता है कि कोरोना वायरस को हराना आसान नहीं होगा। सुबह सब्जी मंडी और किराना बाजार खुलते ही जबरदस्त भीड़ निकल आ रही है। लोग दुकानों पर खड़े होकर सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। ज’बरदस्त ध’क्का-मु’क्की के बीच ज्यादा से ज्यादा माल लेने की होड़ मची हुई है। दुकानदारों की अपील के बाद भी लोग दूरी नहीं बना रहे हैं। सुबह किला और साहूकारा के क्षेत्र में ऐसी भीड़ देखने को मिली जो सामान्य दिनों में भी नहीं मिलती है। पुलिस की गश्त के बावजूद भी लोग सड़कों से हटने को तैयार नहीं दिखे। यदि यही हाल रहा तो बरेली में भी कर्फ्यू लगाना जरूरी हो जाएगा। नहीं तो कोरोना वायरस से जंग में जीत मिलना कठिन होगी।

सहरानपुर में सामान लेने को उमड़ी भीड़
 बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। किराना, सब्जी, दूध और मेडिकल स्टोर पर लोगो का जमावड़ा लगा रहा। वही फ्लो की रेहड़ी पर भी लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस लगातार लोगों को एकत्र होने की मना करती रही, लेकिन लोग नही माने, कई जगह पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को रोका, शहीद गंज में पुलिस की हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा ताकि भीड़ तितर बितर हो सके।

गोंडा में भी असर नहीं : 

गुरूवार सुबह मनकापुर मंडी में उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंस को तार तार करके रख दिया है। मंडी में उमड़ी भीड़ के कारण संक्रमण फैलने का खौफ बढ़ रहा है। लोग जिला प्रशासन की होम डिलीवरी अपील के बाद भी पैनिक होकर खरीदारी कर रहे। मजदूरों और खरीदारों व बेचने वालों को कोई फिक्र नहीं है। मनकापुर एसडीएम शंभुनाथ ने बताया कि जानकारी मिली है पुलिस फोर्स भेज कर मंडी खाली कराई जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.