Breaking News

BN मंडल विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ध्यान दें:PS कॉलेज में 11 से 19 तक पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा

बीएन मंडल विश्वविद्यालय में पीजी सेकंड सेमेस्टर 2021 (सीबीसीएस कोर्स) की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। यह परीक्षा 11 से 19 अक्टूबर तक ली जाएगी। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर आरपी राजेश ने बताया कि एकमात्र परीक्षा केंद्र पीएस कॉलेज, मधेपुरा को बनाया गया है। जहां टीपी कॉलेज मधेपुरा, एमएलटी कॉलेज सहरसा, पीजी सेंटर सहरसा और पीजी बीएनएमयू मधेपुरा के सभी विभागों की परीक्षा होगी।

परीक्षा को लेकर सभी विषयों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, गणित, गृह विज्ञान, भूगोल, अर्थशास्त्र और समाजशास्त्र विषय को रखा गया है। जबकि ग्रुप बी में इतिहास, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान, दर्शनशास्त्र, हिंदी, इंग्लिश, उर्दू संस्कृत, मैथिली और कॉमर्स विषय को रखा गया है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 1 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी।

इस प्रकार है परीक्षा कार्यक्रम परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 11, 12, 13, 14, 15 अक्टूबर को पहली पाली में ग्रुप ए और दूसरी पाली में ग्रुप बी की परीक्षा होगी। 17 अक्टूबर को पहली पाली में ग्रुप ए के एईसी-1 (कॉमर्स) और दूसरी पाली में एईसी-1 (भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित) की परीक्षा होगी। 18 अक्टूबर को पहली पाली में एईसी-1 (मानविकी) और दूसरी पाली में एईसी-1 वनस्पति विज्ञान और जंतुविज्ञान की परीक्षा होगी। 19 अक्टूबर को पहली एईसी-1 (समाजिक विज्ञान) की परीक्षा होगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.