Breaking News

औरंगाबाद शहर में 3 फीट हुआ जलजमाव:घरों में पानी घुसा, जेल की तरह लोग हुए कैद, आवागमन का साधन नहीं

औरंगाबाद शहर के शाहपुर रोड स्थित टिकरी रोड इन दिनों सड़क की जगह तालाब बनी हुई है। जहां तीन फीट तक जलजमाव हो चुका है। जिससे यात्रियों का आवागमन पूरी तरह से बाधित है। इतना ज्यादा जल जमाव होने के कारण लोग अपना रास्ता बदल ले रहे हैं। क्योंकि फिलहाल वह सड़क तालाब बन चुका है।

बताते चलें कि यह समस्या आज की नहीं है। बल्कि दस सालों से लोग इस परेशानी को झेल रहे हैं। क्योंकि नाला के जमीन को कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। जिसके कारण पानी का निकासी बारिश में नहीं हो पाता है। जिसके कारण लोग सड़क भी पार करते हैं तो डरते हुए जाते हैं ताकि गिरकर जख्मी ना हो जाए।

यहां के स्थानीय लोगों का गुस्सा सातवें स्थान पर है। पानी का अधिक जलजमाव रहने के कारण लोगों के घरों में पानी भर चुका है। अधिक जलजमाव रहने के कारण बच्चों के पढ़ाई बाधित हो चुके हैं। लोग जेल की तरह घर में ही कैद हो गए हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जलजमाव रहने से बाहर की गंदगीयां भी यहां पर रुक गई है। जिससे अनेकों प्रकार की बीमारियां उत्पन्न हो रही है। इस जलजमाव में कई प्रकार के विनाशक जी उत्पन्न हो रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधियों का नजर इस जलजमाव की ओर नहीं गया है। नेता चुनाव के समय में सिर्फ वोट मांगने आते हैं और लोगों को गुमराह कर यहां से चले जाते हैं। इसके बाद देखने तक नहीं आते हैं कि हमारे क्षेत्र के लोग किस हाल में जी रहे हैं। वही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि जल निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.