Breaking News

छपरा में महिला की सर्पदंश से मौत:खेत मे काम कर रही थी, इलाज के लिए ले जाने के क्रम में तोड़ा दम

छपरा में सांप के काटने से एक महिला की मौत हो गई। घटना शनिवार के दोपहर बाद का है। जब महिला खेत मे काम कर रही थी। मृत महिला की पहचान रिविलगंज थाना क्षेत्र के सेमरिया गावं निवासी छठिया देवी(61 वर्ष) पति जगरनाथ महतो के रूप में हुआ है। मौत के बाद परिजनों में चीख़ पुकार मच गया

महिला खेत मे।काम कर रही थी तभी झड़ी में बैठे सांप से डंस लिए जिसके बाद आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहाँ से स्थिति को गंभीर देखते हुए उच्चत्तर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया जहाँ ले जाने के क्रम में रास्ते मे ही मौत हो गई।सदर अस्पताल पहुचने के बाद चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि महिला को डंसने वाला सांप बेहद ही जहरीला किस्म का था। डंसने के 45 मिनट के अंदर महिला की मौत हो गई। सदर अस्पताल में जांच के दौरान चिकित्सक ने बताया कि बेहद खतरनाक किस्म के वेनम का महिला पर असर दिख रहा था। जिससे घटना के कुछ ही देर में महिला की मौत हो गई। स्थानीय लोगो ने बताया कि इन दिनों सरयु के तटीय क्षेत्रों में दुनिया के सबसे खतरनाक सांप की प्रजाति रसल वाइपर देखने को मिल रहे है। जिससे हो सकता है की महिला को रसल वाइपर डंस लिया हो। साथ मे काम कर रही महिलाओं के बताए गए आकार के अनुसार डंसने वाला सांप रसल वाइपर प्रजाति का हो सकता है।कुछ दिन पूर्व मांझी में रसल वाइपर सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.