Breaking News

12 किमी की दूरी तय करेगा प्रतिरोध मार्च:महागठबंधन की ओर से कल प्रतिरोध मार्च, सगुना मोड़ से गांधी मैदान तक पोस्टरों पर तेजस्वी छाए हुए

महागठबंधन की ओर से 7 अगस्त को आयोजित प्रतिरोध मार्च में पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। खास तौर से राजद की ओर से काफी संख्या में पोस्टर लगाए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ऐसी ब्रांडिंग पहले कभी नहीं दिखी। राजद इस प्रतिरोध मार्च में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। लग रहा है तेजस्वी यादव अपनी ट्वीटर नेता वाली छवि से बाहर निकल रहे हैं। दो दिन पहले उन्होंने फेसबुक लाइव आकर प्रतिरोध मार्च के बारे में पूरी जानकारी भी दी थी।

राजद के फेसबुक पेज पर तेजस्वी के नए-नए पोस्टर, शपथ भी ले रहे तेजस्वी

सोशल मीडिया पर तेजस्वी यादव के नए-नए पोस्टर डाले जा रहे हैं। इसमें बताया जा रहा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिरोध मार्च, युवाओं के रोजगार के लिए जन प्रतिरोध मार्च, बुजुर्गों का सहारा तेजस्वी यादव, युवाओं की उम्मीद तेजस्वी यादव। तेजस्वी यादव शपथ लेते हुए भी दिख रहे हैं। शपथ लेते हुए तेजस्वी ने कहा है- हर गरीब का दुःख दूर करने की शपथ। तेजस्वी को कमान संभालने के लिए भी कहा जा रहा है- युवाओं को दिलाओ रोजगार, तेजस्वी सम्भालो कमान।

ये मुद्दे हैं सबसे खास

सिंचाई, कमाई, दवाई, पढ़ाई, लिखाई, रोजगार, नौकरी आदि मुद्दों के साथ ही महंगाई पर हल्ला बोलने की राजद ने पूरी तैयारी की है। बड़ी संख्या में पोस्टर, बैनर बनवाए जा रहे हैं। इसमें लेफ्ट पार्टियां भी दिखेंगी और कांग्रेस भी। दिनों बाद महागठबंधन एकजुट होकर अपनी ताकत दिखाने वाला है।

युवाओं से मिलते तेजस्वी।

युवाओं से मिलते तेजस्वी।

11 किमी. की दूरी तय करेगा प्रतिरोध मार्च

महागठबंधन की ओर से प्रतिरोध के लिए 7 अगस्त का दिन इसलिए भी चुनाव गया है कि इस दिन रविवार है। ऑफिस आदि आने-जाने में लोगों को परेशानी न हो। तेजस्वी ने आम लोगों को भी प्रतिरोध में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोगों को अब केन्द्र सरकार की ओर से बढ़ाई जा रही महंगाई, बेरोजगारी के सवाल पर जाग जाना चाहिए। आम तौर पर इस तरह के प्रतिरोध पार्टी कार्यालय से निकलता रहा है लेकिन इस बार इसकी शुरुआत पटना के पश्चिमी इलाके सगुना मोड़ से की जा रही है। वहां से दिन के 11 बजे मार्च शुरु होकर बेली रोड होते हुए डाकबंगला चौराहा और फिर गांधी मैदान में जेपी मूर्ति तक जाएगा। विपक्षी पार्टियों से जुड़े पटना जिला के तमाम विभाग इसमें हिस्सा लेंगे। 10-12 किमी की यात्रा प्रतिरोध मार्च में पूरी की जाएगी।

कांग्रेस शामिल तो हो रही पर अंदर से दुखी है

इस प्रतिरोध मार्च में काफी दिनों बाद कांग्रेस भी दिखनेवाली है। लेकिन महागठबंधन की राजनीति के अंदर कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी रहते हुए राजद से इतनी बार बेइज्जत हुई है कि कांग्रेस के नेताओं का मन अंदर से खट्टा है। इसलिए भी प्रतिरोध मार्च को लेकर लगाए गए पोस्टर में कांग्रेस के पोस्टर नहीं के बराबर दिख रहे हैं। ज्यादातर पोस्टर राजद के दिख रहे हैं। हालांकि राजद के पोस्टर में छोटी फोटो सोनिया गांधी की भी है। जानकारी है कि कांग्रेस प्रतिरोध मार्च में भाग तो ले रही है पर उसके नेता शायद ही काफी समय तक नजर आएं। ऐसे भी जब तेजस्वी यादव प्रतिरोध मार्च में होंगे तो वह राजदमय या तेजस्वी मय हो ही जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.