Breaking News

भागलपुर में मध्यान भोजन करने के बाद 50 बच्चे बीमा’र:MDM के सब्जी में निकली थी म’री हुई छिपकली

भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय सैनो में मध्यान भोजन खाने से करीब 50 बच्चे बीमार। बताया जाता है कि मध्यान भोजन के सब्जी में छिपकली गिर गया था। जिसे खाने के बाद बच्चे अचानक पेट दर्द तथा सर में चक्कराने की शिकायत करने लगे।

देखते ही करीब 50 से अधिक बच्चे बीमार हो गए इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण तथा बच्चे के अभिभावक आनन-फानन में विद्यालय पहुंचे और हंगामा करने लगे साथ ही इसकी सूचना जगदीशपुर थाना एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गई। जगदीशपुर थाना अध्यक्ष अमित कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी रघुनंदन आनंद सूचना मिलते ही विद्यालय पहुंचे और सभी बीमार बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर भेजा गया।

अस्पताल में बच्चों के परिजन।

अस्पताल में बच्चों के परिजन।

जहां सभी बच्चों का इलाज चल रहा है डॉक्टरों के अनुसार सभी बच्चे खतरे से बाहर है। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे बीमार कैसे हुए हैं। यह तो जांच के बाद पता चलेगा प्रथम दृष्टया फूड प्वाइजनिंग लग रहा है। वही छठी क्लास की छात्रा रानी कुमारी ने बताया कि मेरे थाली में छिपकली निकला था। जिसकी शिकायत मैंने रोसैया को की तो थाली से भोजन एवं सभी सब्जी को फेंक दिया गया।

वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि मध्यान भोजन के दौरान करीब 150 बच्चे भोजन कर चुके थे उसी दौरान मुझे सूचना मिला की कुछ बच्चे बीमार हो गए हैं। सूचना मिलते ही शेष भोजन को फेकवा दिया गया और पुनः भोजन बनवाकर फेस बच्चों को खिलाया गया।

बीमार बच्चे को निजी क्लीनिक ले जाकर इलाज कराया गया डॉक्टर ने बताया कि बच्चा ठीक है कोई परेशानी की बात नहीं है इसी बीच ग्रामीण हंगामा करने लगे जब मैं 3:00 बजे विद्यालय बंद कर वहां से हट गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी भी सजग हो गए।

सूचना मिलते ही डीपीओ मध्यान भोजन आनंद विजय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामजी राय ,एमडीएम आर पी श्याम बाबू प्रसाद भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर पहुंचे जहां बच्चों का इलाज किया जा रहा है। वही बच्चा के अभिभावकों में विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ काफी रोष देखा गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.