Breaking News

तेजस्वी यादव 7 अगस्त को करेंगे रोड शो:बोले- ‘तोतों’ से हम डरने वाले नहीं

7 अगस्त को होने वाले प्रतिरोध मार्च को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर लाइव किया। गुरुवार को उन्होंने कहा कि बहुत दिनों बाद लाइव आकर जुड़ने का मौका मिला है। हम कहना चाहते हैं कि 7 अगस्त को प्रतिरोध मार्च महागठबंधन की सभी पार्टियों की ओर से हर जिले में होने जा रहा है।

कोई खुश नहीं है मौजूदा सरकार से

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रतिरोध मार्च में बेरोजगारी, महंगाई, सुखाड़, बाढ़ जैसे जितने भी जन सरोकार के मुद्दे हैं उसको उठाएंगे। बिहार में डबल इंजन की सरकार है। केन्द्र में एनडीए की सरकार है। अब तक किए वादे इन लोगों ने पूरा नहीं किया। बिहार को न विशेष राज्य का दर्जा दिलाया, न विशेष पैकेज दिया। नौकरी का जुमला, महंगाई की मार, किसानों पर अत्याचार जारी है। कोई खुश नहीं है इस मौजूदा सरकार से।

हमको डराना चाहती है सरकार

उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान हिंदू-मुसलमान करना, भाई को भाई से लड़ाना, रीयल मुद्दे पर बात नहीं करके विपक्ष को अपने तोतों सीबीआई, ईडी से डराना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं। भाजपा के लोगों ने 19 लाख लोगों को को रोजगार देने की बात की थी। कहां गया वह पैकेज? कृषि प्रधान हमारा राज्य है, नौजवान पढ़ लिख कर बेकार हैं। यहां बीपीएससी का पेपर लीक होता है।

रोड शो करेंगे

तेजस्वी ने कहा कि 7 तारीख को प्रतिरोध मार्च में वे रोड शो करेंगे। यह रोड शो पटना के सगुना मोड़ से शुरू होगा। डाकबंगला चौराहा तक रोड शो करेंगे। बेरोजगारी, महंगाई, बाढ़, सुखाड़ मुद्दों के साथ। उन्होंने बेरोजगारी हटाओ रथ (बस) को दिखाते हुए कहा कि बेरोजगारी हटाओ यात्रा की जब शुरूआत की तो कोरोना आ गया, फिर चुनाव आ गया। चुनाव में हमने वादा किया था कि पहली कैबिनेट मीटिंग में 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। इस रथ में बैठकर सगुना मोड़ से डाकबंगला चौराहा तक जाएंगे।

10-15 हजार वाले बच्चों को कैसे खिलाएंगे, कैसे इलाज कराएंगे, कहां से बिजली बिल देंगे ?

कहा कि गरीब, निम्न मध्यमवर्गीय व्यक्ति की आय 10-15 हजार हो और घर में चार लोग हों तो एक पैसा नहीं बच रहा है। किराया, बिजली बिल, बच्चों की पढ़ाई, इलाज, पेट्रोल हर सामान इतना महंगा हो चुका है। 10 हजार कमाने वाला 1100 रुपए गैस सिलेंडर के लिए कहां से लाएगा, कहां से जी पाएगा? अचानक से बीमार हो जाए तो क्या करेगा? स्कूलों में पढ़ाई नहीं, अस्पतालों में इलाज नहीं हो रहा।

झूठ बोलकर किसी तरह से सत्ता पर काबिज रहना है। हम अपील करते हैं कि सभी लोग हमारे हाथों को मजबूत करें। सभी नौजवान से अपील है कि प्रतिरोध मार्च का हिस्सा बनिए। मजबूती से साथ दीजिए। तभी गूंगी बहरी सरकार होश में आएगी, नहीं तो पड़े रहिए, आवाज नहीं उठाइए, पड़े रहिएगा तो सरकार शोषण करती रहेगी।

वे लोकतंत्र खत्म करने की बात कर रहे हैं, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे

भाजपा पर भी तेजस्वी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा आते हैं और कहते हैं हम विपक्ष को खत्म कर देंगे। वे क्षेत्रीय पार्टी को, विपक्ष को खत्म नहीं करना चाहते हैं बल्कि लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं। बिहार यह नहीं सहेगा कि लोकतंत्र को खत्म करने की बात वे बिहार आकर करें। भ्रष्टाचारी सरकार के खिलाफ बोलिए। अपने-अपने जिले में प्रतिरोध मार्च में शामिल होइए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.