Breaking News

सीतामढ़ी में मोहर्रम के दौरान नहीं बजेगा डीजे:उपद्रवियों पर रहेगी कड़ी नजर

सीतामढ़ी जिले के नगर थाना परिसर में बुधवार की साम डीएम मनेश कुमार मीणा व एसपी हर किशोर राय की अध्यक्षता में मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान डीएम ने कहा कि गड़बड़ी करने वाले उपद्रवी किसी भी सूरत में बख्से नही जाएंगे। वही कहा को किसी भी परिस्थिति में डीजे नही बजेगा। डीजे पर पूर्ण तरीके से प्रतिबंध लगाया गया है। मोहर्रम से पूर्व सभी डीजे को जब्त करने का निर्देश जारी किया गया है।

उन्होंने कहा गया कि डीजे बजाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम और एसपी ने शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम पर्व मनाने की अपील की। वही कहा कि वैसे लोगों को चिन्हित कर स्थानीय थाना पुलिस को बताए जो समाजिक सोहार्द बिगाड़ने का काम करते है। उन्होंने कहा की स्थानीय थाना पुलिस के साथ डीएम और एसपी को सीधा इसकी जानकारी दे। ताकि समय रहते ऐसे लोगों पर कानून कार्रवाई किया जा सके। एसपी ने लोगों से अफवाह से बचने एवं असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने बात कही।

बैठक में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुहर्रम को लेकर शांति व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था पर जुलूस की लाइसेंस निर्गत करने को ले विस्तार से चर्चा की। शांति समिति में सदस्यों को बताया कि मोहर्रम के दिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट रहने के लिए सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में सभी चौक चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी इसके अलावा सामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी हालत में जिले की कानून व्यवस्था से समझौता नहीं किया जाएगा। धर्म गुरु और मौलवी लोग त्योहारों को अच्छे से मनाने के लिए गली मोहल्लों में सकारात्मक अपील करें। डीएम ने सीमावर्ती क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

वहीं, सोशल मीडिया पर ध्यान नहीं देने की अपील की। मौके पर एसडीओ राकेश कुमार, एसडीपीओ सुबोध कुमार, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार, मेहसौल ओपी, पुनौरा थानाध्यक्ष और डुमरा थानाध्यक्ष समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता, स्थानीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.