Breaking News

झारखंड में PGT टीचर के लिए वैकेंसी:झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 3120 पदों पर निकाली भर्ती

झारखंड में टीचर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने प्लस टू में 3120 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक नोटिस जारी किया है। इसमें 2855 पदों और बैकलॉग के 265 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इसमें 2341 पदों पर सीधी नियुक्ति जबकि 769 पदक हाई स्कूल के स्नातक परीक्षित शिक्षकों से भरे जाएंगे। इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दी जाएगी। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर निर्धारित की गई है।null

पदों का विवरण

  • इस भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा प्लस टू के 3120 शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

योग्यता

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट,पोस्ट ग्रेजुएट, बीएड आदि होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

  • वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है, और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है अन्य वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

  • जो भी इच्छुक और योग उम्मीदवार शिक्षक बनना चाहते हैं। वह झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर जारी नोटिस को अच्छी तरीके से पढ़ें और दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.