Breaking News

पटना में मुंबई के मरीन ड्राइव का मजा:CM नीतीश कुमार आज शाम करेंगे उद्घाटन

पटना में आज से मुंबई के मरीन ड्राइव का मजा ले पाएंगे। मरीन ड्राइव यानी जेपी गंगा पथ का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही राजधानी पटना के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल पथ फेज-2 और मीठापुर आरओबी पर भी आज से गाड़ियां दौड़ने लगेंगी। आज शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका लोकार्पण करेंगे। इन सड़कों पर आवागमन शुरू होने से पटना के लोगों, खास कर उत्तर बिहार आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।

जेपी गंगा पथ की जानकारी देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि करीब 3,381 करोड़ की योजना है, इसका पहला फेज पूरा हो गया है। जेपी गंगा पथ से जेपी सेतु पथ का कनेक्शन हो रहा है और अटल सेतु से जेपी गंगा पथ का कनेक्शन हो रहा है। उन्होंने कहा कि जेपी पथ न सिर्फ पटना के लोगों के लिए बल्कि उत्तर बिहार से पटना आने वाले लोगों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण सड़क होगी। गंगा पथ पर 8 जगहों पर संपर्क पथ का निर्माण किया गया है।

आवागमन शुरू होने से उत्तर बिहार आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा।

आवागमन शुरू होने से उत्तर बिहार आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा।

जेपी गंगा पथ के पहले चरण में दीघा से एएन सिन्हा संस्थान होते हुए पीएमसीएच तक का काम पूरा हो चुका है। इसका फायदा पीएमसीएच आने-जाने वालों मरीजों को भी मिलेगा। इसके बनने से गंगा पथ से कुछ ही मिनटों में बेली रोड और आर ब्लॉक तक जाया जा सकता है। आर ब्लॉक और बेली रोड से अटल पथ होते हुए जेपी सेतु से उत्तर बिहार जाना और भी सुगम हो जायेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.