Breaking News

मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा-भामाशाह द्वार रोड और नाला निर्माण पर ब्रेक, नाले से नहीं हटा अतिक्रमण तो 10 करोड़ पानी में बहेंगे

निर्माणाधीन ब्रह्मपुरा-भामाशाह सड़क के निर्माण पर भगवानपुर में अतिक्रमण की वजह से ब्रेक लग गया है। नाले से अतिक्रमण नहीं हटा तो 10 करोड़ पानी में ही बहेगा। इस साल भी इस इलाके में जलजमाव होना तय है। इससे इलाके के लोगों को राहत नहीं मिल पाएगी। ब्रह्मपुरा थाना से बीबीगंज हाईवे होते हुए भामाशाह द्वार तक 10 करोड़ की लागत से सड़क-नाला का निर्माण हो रहा है। ब्रह्मपुरा थाना से बीबीगंज हाईवे के बीच 100 मीटर पहले तक नाला बन चुका है।

लेकिन, बीबीगंज हाईवे के बाद विषहर स्थान से एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह के घर तक कई लाेगाें ने नाले पर अतिक्रमण कर रखा है। यहां नाला कई लाेगाें के कैंपस हाेते हुए बह रहा है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ईं. अंजनी कुमार ने डीएम काे पत्र लिख कर नाले पर से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

इधर, बालूघाट मन से लेकर कमरा मोहल्ला स्लुइस गेट तक नाले पर अतिक्रमण

दूसरी ओर, मानसूनी बारिश शुरू होने के बावजूद बालूघाट मन से कमरा मोहल्ला स्लुइस गेट तक नाले से अतिक्रमण हटाने की कवायद अब तक शुरू नहीं हो सकी है। इसका खामियाजा इस इलाके के लोगों को भुगतना पड़ा है। साेमवार की शाम हुई डेढ़ घंटे की बारिश में सबसे ज्यादा समय तक जलजमाव इसी इलाके में रहा। अगर समय रहते अतिक्रमण हटाने काे लेकर कार्रवाई नहीं हुई ताे आगे बारिश होने पर 50 हजार की आबादी को भारी जलजमाव झेलना पड़ेगा। साेमवार की शाम हुई बारिश का पानी शहर के ज्यादातर स्थानाें से रात होने तक तेजी से निकल गया। लेकिन, बालूघाट व गाेलाबांध राेड इलाके सुबह तक निकला।

सुस्ती – अतिक्रमण हटाने को लेकर इस साल निगम ने अब तक नहीं की कारर्वाई

गरीब स्थान से गाेलाबांध राेड हाेते हुए बालूघाट मन के रास्ते कमरा माेहल्ला स्लुइसगेट तक तीन दर्जन से ज्यादा लाेगाें ने नाला पर अतिक्रमण कर रखा है, जो पानी बहाव में बाधक है। पिछली साल यह इलाका डूबा था ताे निगम ने 24 लाेगाें काे अतिक्रमण हटाने के लिए नाेटिस जारी किया गया। इस साल अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

राहत – स्मार्ट सिटी का ड्रेनेज आरसीडी के नाले से जुड़ेगा, तेजी से होगी पानी निकासी

बैरिया गाेलंबर से स्टेशन तक स्मार्ट सिटी से नाला का निर्माण चल रहा है। बैरिया से लक्ष्मी चाैक तक नाला निर्माण पूरा कर लिया गया है। स्मार्ट सिटी की प्लानिंग के मुताबिक बैरिया से ब्रह्मपुरा तक के नाले काे आरसीडी के नाले से जाेड़ा जाएगा। इससे भगवानपुर पंचायत तक का पानी इसी नाले से आसानी से निकलेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.