Breaking News

HAM ने लालू प्रसाद से की मांग: शहाबुद्दीन की पत्नी को राज्यसभा भेजे RJD, नहीं तो मुस्लिम विरोधी कहलाएगी पार्टी

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को राज्य सभा भेजने की मांग करके राजद को मुश्किल में डाल दिया है। बता दें कि राजद दो सीटों पर अपने नेताओं को राज्य सभा भेजने की तैयारी कर रही। मीसा भारती की खाली हुई सीट पर मीसा भारती ही जाएगी और एक दूसरी सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी या फैसल अली को पार्टी राज्य सभा भेज सकती है। फैसल अली पढ़े-लिखे नेता हैं। कई डिग्रियां उनके पास हैं। वे शिवहर से 2019 में लोस का चुनाव लड़ चुके हैं। लालू प्रसाद के करीबी हैं और पटना में रहते हैं। पत्रकार रह चुके हैं।

बार-बार अपने बेटी मीसा भारती को राज्य सभा भेजते है जिनका कोई जनादार नहीं- हम

राजद के प्रवक्ता दानिज रिजवान ने कहा है कि मैं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि सीवान के दिवंगत सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को राज्य सभा भेजें। यही न्याय संगत होगा।

उन्होंने कहा कि बार-बार अपनी बेटी को राज्य सभा भेजते हैं जिनका कोई जनाधार नहीं है। कहा कि हिना शहाब को राज्य सभा नहीं भेजेंगे तो बिहार के मुसलमान समझेंगे कि आप मुस्लिम विरोधी हैं और आप नहीं चाहते हैं कि बिहार का कोई मुसलमान आगे बढ़े। आप सिर्फ दिखावे की राजनीति करते हैं।

हम पार्टी अपने गिरेबान में झांके, राज्य सभा पर फैसला होगा तो हम को समझ आ जाएगा- राजद

राजद के प्रक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि हम पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पुत्र हैं और पिता विधायक दल के नेता हैं। जीतन राम मांझी की समधी को भी टिकट दे दिया था। हम पार्टी अपने गिरेबान में पहले झांके फिर राजद को सलाह दे। कहा कि हम पार्टी के अंदर दानिश को कितनी प्राथमिकता मिल रही है वह सब को मालूम है। राजद ने हमेशा अल्पसंख्यकों को मान-सम्मान दिया और नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बनाया। लालू प्रसाद जैसा धर्मनिरपेक्ष नेता राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा कोई नहीं है।

लालू प्रसाद ने जेल जाना स्वीकर कर लिया पर कट्टरपंथियों के आगे झुके नहीं। लालू प्रसाद के समय ही सबसे पहले अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय बनवाया। अल्पसंख्यक आयोग को कानूनी दर्जा दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सभा सीट के लिए अभी फैसला कहां हुआ है। फैसला होगा तो हम पार्टी को समझ आ जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.