Breaking News

मेयर को हटाने की मांग: 19 को मेयर के खिलाफ विपक्ष की बैठक

नगर निगम की सियासत फिर गरमा गई है। मेयर ई. राकेश पिंटू के कार्यकाल में पहली बार विपक्षी खेमे ने नगर निगम बोर्ड की बैठक बुलाई है। मेयर को हटाने की मांग को लेकर 19 मई को बैठक होगी। दूसरी ओर, मेयर ने भी 19 मई को ही सशक्त स्थाई समिति की बैठक बुलाई है। दोनों बैठक एक दिन होने से तकरार की स्थिति बन गई है। शुक्रवार को नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने दोनों बैठकाें को लेकर अपनी ओर से पत्र जारी कर दिया।

वार्ड 46 के पार्षद नंदकुमार प्रसाद साह ने नगर आयुक्त को शुक्रवार को फिर से विपक्षी खेमे की ओर से 19 मई को बैठक बुलाने की मांग की। विपक्षी खेमे की ओर से ही बैठक की तिथि तय की गई। इसमें मेयर को पद से हटाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। विपक्षी पार्षद के पत्र के आलोक में नगर आयुक्त ने 19 मई को बैठक की तिथि की जानकारी सभी वार्ड पार्षदों को भेज दी है।

दूसरी ओर, मेयर ने भी उसी दिन सशक्त स्थाई समिति की बैठक बुलाई है। मेयर का कहना है कि यह अति हो रहा है। सब कुछ नियम के खिलाफ ही चल रहा है। 2 साल के पहले मेयर को हटाने का कोई प्रावधान ही नहीं है तो इस बैठक का क्या औचित्य। 25 मई को नगर निगम बोर्ड की बैठक हम बुला चुके हैं फिर 19 को बैठक क्यों? शनिवार को हम नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव से मिलेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.