Breaking News

‘बचपन में मदरसा में भी गाते थे राष्ट्रगान’, शाहनवाज हुसैन बोले- देश के हर नागरिक को गाना चाहिए

यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड के तरफ से यूपी के मदरसों में पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया गया है।जिसके बाद इस मामले पर बिहार में भी चर्चाएं तेज है,कि क्या बिहार में भी मदरसों पर पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया जाएगा। जिसको लेकर बिहार सरकार के मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने साफ कह दिया है। की राष्ट्रगान देश के है एक नागरिक को गाना चाहिए। मदरसा में भी और मदरसे के बाहर भी। अपने राष्ट्र का गुणगान हर एक नागरिक को करना चाहिए।

दरअसल मंत्री शाहनवाज जब मीडिया के सामने मुखातिब हुए। तो उनसे मीडिया ने सवाल पूछ लिया,की जिस तरह से यूपी का बुलडोजर मॉडल को बिहार में अपनाने को बात हो रही थी। तो क्या यूपी की तरह बिहार में भी मदरसे में राष्ट्रगान भी अनिवार्य किया जाएगा। तो इस पर शाहनवाज ने कहा की मुझे आश्चर्यचकित हो रहा है की मदरसे में राष्ट्रगान नही होता। मैने भी बचपन में मदरसे में ही पढ़ाई किया है। वहा तो धूम धाम से राष्ट्रगान गाया जाता था। उन्होंने कहा की इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। राष्ट्र का गुणगान तो हर एक नागरिक को करना चाहिए जो भारतवासी है।

बड़े बड़े उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा बिहार।

बीते दिन दिल्ली में बड़े बड़े उद्योगपतियों के साथ मंत्री शाहनवाज हुसैन की इन्वेस्टर मीत हुई। जिसको लेकर मंत्री ने बताया की बिहार बड़े बड़े उद्घोगपतियो की पहली पसंद बन रहा है। इस मीट में गल्फ ग्रुप के यूसुफ अली आए। अडानी ग्रुप के भी मेंबर आए, आईटीसी,हिंदुस्तान लीबर साथ ही सीमेंट की बड़ी बड़ी कंपनियों से लोग आए थे।और बहुत जल्द इनमे से कई कंपनियों के द्वारा बिहार में उद्योग लगने वाला है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.