Breaking News

बिहार में पोस्टर पर पॉलिटिक्स: सरकारी कार्यक्रम के पोस्टर से CM गायब

बिहार में एक बार फिर से पोस्टर पर सियासत शुरू हो गई है। कल यानी 14 मई को बिहार में 266 करोड़ की लागत से NH-30 के कोइलवर में 3 लेन डाउनस्ट्रीम पूल का उद्घाटन होना है। केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इसका उद्घाटन करेंगे। इसमें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम को लेकर पटना के अलग-अलग हिस्सों में पोस्टर लगाए गए हैं। इस पोस्टर के माध्यम से इस उद्घाटन कार्यक्रम को पूरी तरह BJP का कार्यक्रम बना दिया गया है। इस सरकारी कार्यक्रम के पोस्टर से राज्य के CM नीतीश कुमार को पूरी तरह से गायब कर दिया गया है।

पोस्टर में PM नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी, आरके सिंह की बड़ी तस्वीर लगाई गई है। इसके अलावा इसमें पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष JP नड्‌डा, बिहार के पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को जगह दी गई है।

पिछले साल भी हुआ था वि‌वाद, बैकफुट पर आई थी BJP
पिछले साल भी आरा में एक ओवरब्रिज के उद्घाटन समारोह को लेकर सियासत हुई थी। 22 अगस्त 2021 में पूर्वी गुमटी रोड पर बने ओवरब्रिज के उद्घाटन कार्यक्रम के पोस्टर से CM नीतीश कुमार की तस्वीर गायब थी। इस मामले का विवाद बढ़ने पर BJP को बैकफुट पर आना पड़ा था।

JDU ने साधी चुप्पी
दैनिक भास्कर ने इस मामले पर JDU का भी पक्ष जानना चाहा। पार्टी के कोई नेता इस मामले पर फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। सभी एक-दूसरे के पाले में गेंद डालने में लगे हैं। JDU के निखिल मंडल ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है।

22 जुलाई 2017 को हुआ था पुल का शिलान्यास
कोईलवर में बने पुराने अब्दुलबारी पुल के उत्तर में ही समानांतर 1.528 मीटर लंबे और 30 मीटर चौड़े सिक्स लेन पुल का निर्माण किया गया है। इस पुल का शिलान्यास 22 जुलाई 2017 को आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया था। नए पुल पर आवागमन शुरू होने से पुराने अब्दुलबारी सिद्दीकी पुल पर वाहनों का दबाव कम हो जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.