Breaking News

जातीय जनगणना पर एनडीए में दरार: JDU बोली- जातीय जनगणना पर जल्द होगा निर्णय, बीजेपी बोली जल्दी क्या है

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर एक बार फिर से एनडीए गठबंधन को दो पार्टी जेडीयू और बीजेपी आमने सामने हो गई है। दोनों पार्टियों के अलग अलग बोल दिख रहे हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है को जातीय जनगणना को लेकर दोनों पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नही चल रहा है। एक तरफ जेडीयू के नेता और बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव कहते है की जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। जल्दी ही इसको करवाया जाएगा तो दूसरी तरफ बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप कहते है की जातीय जनगणना के बिना धरती नही पलट जायेगी। इतनी जल्दी क्या है।

दरअसल दोनो ही मंत्री ने अपनी अपनी पार्टी के कार्यक्रम जनता दरबार और सहयोग कार्यक्रम में दिए है। दिन के 12 बजे जेडीयू के जनता दरबार में मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा की जातीय जनगणना के पक्षधर जेडीयू पहले से रहा है। और मुख्यमंत्री जी ने इसके लिए पहले भी कह दिया है।की राज्य सरकार इसको जल्द करा सकती हैं।उन्होंने बीजेपी के बारे में भी कहा की सभी पार्टियों की अपनी अपनी सोच होती है। अपनी अपनी राय होती है। हमलोग मिलकर एक बैठक बुलाएंगे और निष्कर्ष निकालेंगे। और फिर देखेंगे की क्या होता है।

ठीक 30 मिनट बाद बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम में जब यही सवाल बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया की जातीय जनगणना के लिए इतनी जल्दी क्या है। कोई धरती नही पलटी जा रही है। कोई राज्य डूबा नही जा रहा है। तो इतना जल्दी करने का जरूरत नही है। केंद्र सरकार पहले ही इस पर माना कर चुकी है। बावजूद अगर राज्य सरकार करवाना चाहती है तो मुख्यमंत्री जी केंद्र के नेता से मिलकर निर्णय लेंगे और जो सरकार का फैसला होगा वो देखा जायेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.