BIHARBreaking NewsSTATE

कश्‍मीर में शहीद हुए शिवजी यादव का श’व पहुंचा बिहार, सिवान में भारत माता के जयकारे से गूंजा गांव

कश्‍मीर में भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर तैनात सिवान जिले के जवान शिवजी यादव का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह उनके गांव लाया गया। 16 दिसंबर को आ’तंकी हमले में उन्‍हें गोली लग गई थी। सेना के अस्‍पताल में इलाज के दौरान 24 दिसंबर को उन्‍होंने आखिरी सांस ली। रविवार की सुबह बीएसएफ के अधिकारी और जवान उनका पा’र्थिव शरीर लेकर हसनपुरा प्रखंड के तेलकथू गांव में पहुंचे। अपने वीर सपूत का श’व गांव में पहुंचते ही शिवजी यादव के सम्मान में ग्रामीणों ने भारत माता के जयकारे लगाए। उनका अंतिम संस्‍कार आज ही किया जाएगा।

बेस आर्मी अस्‍पताल में इलाज के दौरान हो गई मौ’त

आपको बता दें कि सिवान के एमएच नगर थाना के तेलकथू निवासी राम आशीष यादव के पुत्र व बीएसएफ जवान शिवजी यादव की इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत हो गई थी। उनकी मौत की सूचना मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। स्वजनों ने बताया कि 16 दिसंबर की सुबह सात बजे ड्यूटी के दौरान जम्मू कश्मीर के बार्डर पर आतंकी गोलीबारी में वे घायल हो गए थे। घटना के बाद 92 बेस आर्मी हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत उनकी मौत गई। इसकी सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी विद्यावती देवी तथा मां राजमती देवी सहित अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

15 दिन पहले ही बेटे की शादी का दिन तय करने आए थे गांव

बता दें कि शिवजी यादव चार भाई एवं दो बहनों में सबसे बड़े थे। उनके अन्य सभी भाई गांव पर रहते हैं। सभी विवाहित हैं। मृत शिवजी यादव  को दो पुत्र क्रमश: पुत्री यथा रवि कुमार, रोहित कुमार तथा एक पुत्री रुबी कुमारी है। रूबी कुमारी की शादी हो चुकी है। शिवजी यादव 15 दिन पहले ही अपने पुत्र की शादी का दिन निर्धारित करने के लिए गांव आए थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.