BIHARBreaking NewsSTATE

दोस्त के लिए चुनाव प्रचार में उतरे यूट्यूबर ‘खान सर’, बोले- एक नहीं, 5 हजार लीजिए लेकिन…

बिहार पंचायत चुनाव में सभी राजनीतिक दल ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हैं. ऐसे में प्रत्याशियों के करीबी चुनाव प्रचार में उतरे हैं. इसी कड़ी में पटना वाले यूट्यूबर ‘खान सर’ (YouTuber Khan Sir) मुखिया पद के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में सड़क पर उतरे. कार की छत से वह प्रत्याशी के साथ रोड शो करते नजर आए. इस दौरान वह हंसी मजाक करते हुए वोट अपील करते रहे.

उन्होंने कहा कि ‘एक नहीं, 5 हजार लीजिए और वोट भी नहीं दीजिए. खस्सी (बकरा) 5 हजार में बिकता है, आदमी एक हजार में कैसे बिक जा रहा है. अरे पैसा भी ले लेना, एक हजार नहीं 5 हजार लेना और वोट भी नहीं देना है. स्वास्थ्य, शिक्षा, की लड़ाई लड़िए आप लोग. हम हमेशा आएंगे यहां. किसी को पढ़ाई-लिखाई की जरुरत होगी तो हमसे पटना में मिले.

तो इस प्रत्याशी के प्रचार में उतरे खान सर

‘खान सर’ ने जिसके लिए प्रचार किया उसका नाम विपिन कुमार है. ये दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं. विपिन का कहना है कि समाज में करप्शन को देखते हुए सहदेई के सलहा पंचायत से चुनाव मैदान में उतरा हूं. मैं यूट्यूब पर पढ़ाने के काम के साथ समाज सेवा दोनों करूंगा. कोई काम नहीं छोडूंगा. ‘खान सर’ मेरे दोस्त हैं इसलिए वो मेरे लिए आए थे. विपिन खुद भी एक यूटूबर है और ‘Maths Masti’ नाम का यूट्यूब चैनल चलाते हैं.

लाखों की संख्या में फॉलोअर्स

बता दें, पटना वाले ‘खान सर’ अपने यूट्यूब (YouTube) वीडियोज को लेकर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. यूट्यूब पर उनके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं. यह यूट्यूब पर पढ़ाई-लिखाई और ज्ञान की जटिल विषयो को अपने अंदाज में बताते हैं, जिसको लाखो लोग पसंद करते हैं. हालांकि, इन दिनों ‘खान सर’ का ‘नेतागिरी’ वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

‘खान सर’ यूपी के गोरखपुर जिले में एक बहुत ही मध्यवर्गीय परिवार से हैं. इनके पिता एक रिटायर्ड आर्मी अफसर है. माता गृहिणी है, इनका एक बड़ा भाई है, जो की सेना में कमांडर के पद पर कार्यरत है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.