BIHARBreaking NewsSTATE

हरिभूषण बचौल बोले- जिस तरह PM ने कृषि कानून वापस लिया, नीतीश भी श’राबबंदी वापस लें

भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मुख्यमंत्री से बिहार से शराबबंदी कानून को वापस लेने की अपील की है। हरिभूषण बचौल मधुबनी के बिस्फी से भाजपा विधायक हैं। उन्होंने नीतीश कुमार से गुजारिश की है कि- जिस तरह देश के प्रधानमंत्री ने कृषि कानून वापस लिया है, उसी तरह वो भी शराबबंदी कानून को वापस ले लें।

श’राबबंदी के नाम पर पुलिस कर रही मनमानी
उन्होंने कहा कि, जिस तरह से शराबबंदी को सफल बनाने में पुलिस जुटी हुई है, इसमें पुलिस की मनमानी चल रही है। पुलिस निर्दोष लोगों को पकड़ रही है। इस शराबबंदी को सफल बनाने में पुलिस नव युवकों का करियर बर्बाद कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुजारिश है कि अपने बिहार के युवाओं के भविष्य को देखते हुए शराबबंदी कानून को वापस ले लें।

हालांकि बीजेपी MLA ने यह भी कहा कि- शराबबंदी कानून लोगों की बेहतरी के लिए बनाया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच काफी अच्छी थी। लेकिन, इसे सफल बनाने वाले पुलिसकर्मी ही इस कानून को असफल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून में रक्षक ही भक्षक बन गए हैं।

हरिभूषण ठाकुर बचौल ने CM नीतीश से अपील की है कि- इस सुंदर कानून को अभी स्थगित कर दीजिए। इसे वापस ले लीजिए। इसकी जगह शराब को 5 गुनी कीमत पर बिहार में बेचा जाए, ताकि यह आम लोगों की पहुंच से दूर हो जाए।

BJP विधायक के इस बयान से पहले कांग्रेस ने भी शराबबंदी कानून को वापस लेने के पीछे यही तर्क रखा था। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा था, कि बिहार में शराबबंदी कानून को वापस लेकर यहां तीन गुनी कीमत पर शराब को बेची जानी चाहिए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.