BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर : बिना मास्क पहने स्टेशन पर गये तो 500 रुपये देना होगा जुर्माना

मुजफ्फरपुर : बिना मास्क पहने स्टेशन पर गये तो 500 रुपये देना होगा जुर्माना

ओमप्रकाश दीपक
मुजफ्फरपुर। अगर पास बिना मास्क पहने यात्रा किये या फिर स्टेशन पर गये तो खैर नहीं है। बिना मास्क के पकड़े गये तो जुर्माना देना होगा। वह भी पूरे 500 रुपये जुर्माना भरना होगा। टीटी वैसे यात्रियों को पकड़ कर जुर्माना वसूल करेगा।

कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे बोर्ड नई दिल्ली ने मास्क लगाने का नियम पास कर दिया है। ताकि दूसरे यात्री को कोरोना महामारी से बचाया जा सके। रेलवे बोर्ड ने सभी जोन एवं मंडल कार्यालय को पत्र देकर इस पर अलम करने को कहा है। हर हाल में मास्क पहने की हिदायत दी गयी है।

रेलवे बोर्ड ने 10 अक्टूबर को पत्र जारी किया है। इसके एवज में पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर ने सोनपुर रेल मंडल, समस्तीपुर रेल मंडल, दानापुर रेल मंडल, धनबाद रेल मंडल एवं दीनदयाल दयाल उपाध्याय रेल मंडल के डीआरएम को पत्र जारी किया है। इसी पत्र को अमल करने के लिए विभिन्न स्टेशन के अधिकारियों दिया गया है।

मुजफ्फरपुर जंक्शन के मुजफ्फरपुर स्टेशन निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि स्टेशन पर माइक द्वारा उद्घोषण किया जा रहा है कि बिना मास्क के स्टेशन पर नहीं आये। यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से मास्क का उपयोग जरूर करें। ताकि कोरोना महामारी से बचाव हो सके।

कोरोना महामारी को देखते हुए मास्क लगाना जरूरी है। बिना मास्क के स्टेशन पर पकड़े गये तो 500 रुपये जुर्माना देना होगा। उन्होंने सभी टिकट निरीक्षक को बिना मास्क वाले यात्रियों की जांच करने का आदेश दिया है।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर विभिन्न टे्रनों से उतरने वाले सैकड़ों यात्री है जो बिना मास्क पहने यात्रा कर रहे है। वहीं बिना मास्क पहने स्टेशन पर घुम रहे है। वैसे लोगों को अब खैर नहीं हैँ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.